छत्तीसगढ़

इनरव्हील क्लब द्वारा संस्था युवा के संस्थापक एम राजीव का सम्मान

रायपुर

रायपुर के सिविल लाइंस स्थित छत्तीसगढ़ क्लब में आयोजित रोटरी क्लब मिडटाउन के इंस्टालेशन सेरेमनी में इनरव्हील क्लब द्वारा संस्था "युवा" के संस्थापक एम राजीव को विगत 24 वर्षों से लगातार प्रदेश के सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग उपलब्ध कराने जैसे नि:स्वार्थ सेवा के लिए सम्मानित किया गया। यह सम्मान संस्था की अध्यक्ष सुनीलम केसलीवाल, सचिव सुमंजुला श्रीमाल, कोषाध्यक्ष सुपद्मा एवं कार्यकारिणी सदस्य सुनीरा गुप्ता के करकमलों द्वारा प्रदान किया गया।

इसके अलावा इनरव्हील संस्था द्वारा संस्था "युवा" के संचालन में सहयोग स्वरूप एम राजीव को नगद सहायता राशि भी प्रदान की।

सम्मान ग्रहण करने के उपरांत अपने उद्बोधन में एम राजीव ने इनरव्हील क्लब और उनके पदाधिकारियों के प्रति आभार जताया। राजीव ने कहा कि विगत 24 वर्षों की लगातार सेवा के बाद किसी संस्था द्वारा युवा को पहली बार सहयोग राशि दी गई है।

इसके अलावा मंच से ही एम राजीव ने घोषणा की कि युवा संस्था द्वारा आगामी 11 अगस्त, 2024 (रविवार) को एक राज्यस्तरीय शैक्षणिक प्रतियोगिता का आयोजन करेगी और इनरव्हील क्लब द्वारा दी गई सहायता राशि का इस्तेमाल विजेताओं को पुरस्कृत करने में करेगी, जिससे आर्थिक रूप से कमज़ोर छात्रों को प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रेरणा मिलेगा।

इस अवसर पर रोटरी इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अखिल मिश्रा एवं रोटरी क्लब मिडटाउन के नवनियुक्त प्रेसिडेंट ज्ञानप्रकाश श्रीवास्तव, आलोक अग्रवाल, बिजेंद्र गुप्ता, सुश्रद्धा नायक, सुमंजू अग्रवाल की भी गरिमामयी उपस्थिति थी।

कार्यक्रम में उपस्थित रोटरी और इनरव्हील क्लब के सभी सदस्यों ने एम राजीव के नि:स्वार्थ सेवा और भागीरथ प्रयास की भूरि भूरि प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button