देश

असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बात करते हुए उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी-बड़ी बातें करते थे। वह कहते थे कि हम घर में घुसकर मारेंगे। फिर ये सब क्या हो रहा है? यह पूरी तरह से सरकार की नाकामी है। आतंकवाद को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि डोडा में जो हुआ है वो जगह तो एलओसी से बहुत दूर है। इसलिए यह बड़ी खतरनाक बात है।

मालूम हो कि डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल एक कैप्टन समेत सेना के 4 जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की तलाश और उनके सफाए के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है। एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों की पहचान कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है। पिछले तीन सप्ताह में डोडा जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ है।

7 महीनों में 6 आतंकी हमले
कांग्रेस ने भी डोडा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। यह कहा गया कि 7 महीनों में 6 आतंकी हमले सरकार के तमाम दावों को खारिज करते हैं और ऐसे में सुरक्षा रणनीति में सावधानीपूर्वक बदलाव करने की जरूरत है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि फर्जी विमर्श और लीपापोती करके राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में नहीं डाला जा सकता। सीमा पार आतंकवाद से सामूहिक रूप से लड़ना होगा। कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार, पिछले 36 दिनों में जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से आतंकी हमले हुए हैं, उसे देखते हुए हमारी सुरक्षा रणनीति में सावधानीपूर्वक बदलाव करने की जरूरत है। मोदी सरकार ऐसे व्यवहार कर रही है मानो सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है और कुछ भी नहीं बदला है। उन्हें पता होना चाहिए कि जम्मू क्षेत्र तेजी से इन हमलों का खमियाजा भुगत रहा है।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button