छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-रायपुर कोयला कारोबारी पर गैंगस्टर मयंक सिंह ने चलाई गोली, सोशल मीडिया पर ली हमले की जिम्मेदारी

रायपुर.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े गोली कांड मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। हमले के पीछे लारेंश बिश्नोई और अमन साहू गैंग के शूटर की नहीं, बल्कि झारखंड के एक गैंगस्टर का हाथ है। रायपुर में दिनदहाड़े फायरिंग होने के बाद सोशल मीडिया में एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक गैंगस्टर ने हमले की जिम्मेदारी लेने की बात कही है। इतना ही नहीं, उसका पोस्ट धमकी भारी है। उसने झारखंड के सभी कारोबारियों को धमकी भी दी है।

रायपुर में गोली कांड हमले के बाद सोशल मीडिया में मयंक सिंह नाम के प्रोफाइल से एक पोस्ट वायरल हो रहा है। उसने खुद को मयंक सिंह बताते हुए कहा कि अमन साहू गिरोह से मेरा पूर्व में रिश्ता बहुत अच्छा रहा था। यह बात सत्य है। पर मैं अमन साहू एवं गिरोह के भरोसे बैठे रहने वाला में से नहीं हूं। रायपुर गोलीकांड हमले को लेकर उसने कहा कि यह जो घटना हुआ है, उसकी जिम्मेदारी में मयंक सिंह लेता हूं।

झारखण्ड के इन कारोबारियों को दी धमकी
उसने धमकी भारी पोस्ट करते हुए कहा कि आज के बाद झारखंड में काम करने वाले सभी रेलवे, रोड, सिविल कंस्ट्रक्शन, कांट्रैक्टर, कोयला कारोबारी, रैक लोडिंग व्यापारी, डू सेल ऑर्डर, रोड सेल लिफ्टर करबारी, स्टोन चिप्स क्रेशर, बालू मीनिंग, ट्रांसपोर्टेशन कारोबारी और अन्य जो कोई भी झारखंड में काम कर रहे हैं वह सभी लोग आज के बाद अपना कान आंख और घर के दरवाजा खोलकर रखना… उसने आगे लिखा कि क्योंकि मैं यह सब को इस आज के घटना के साथ-साथ ये भी सूचित करना चाहता हूं कि मैं अब से~@MAYANK

बचाव में सुरक्षा कर्मियों ने की थी फायरिंग
दरअसल, शनिवार को कोयला कारोबारी को टारगेट में रखकर फायरिंग की थी। एक फायरिंग हवा में, तो दूसरी फायरिंग कार को लगी थी। पुलिस ने मामले में अपडेट देते हुए बताया कि कोयला कारोबारी के सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग को सुनकर जवाबी फायरिंग की थी। सुरक्षा कर्मियों ने बचाव के लिए दो से तीन राउंड फायरिंग की थी। इसकी पुष्टि पुलिस ने की है।

शहर में नाकेबंदी कर शूटरों की तलाश जारी
जवाबी फायरिंग के बाद अज्ञात शूटर मौके से भाग निकले। शनिवार को रायपुर के थाना तेलीबांधा अंतर्गत पचपेड़ीनाका से तेलीबांधा के बीच सर्विस रोड में एक कारोबारी के ऑफिस के सामने दो मोटरसाइकिल सवार शूटर ने दिनदहाड़े गोली चलाई थी। इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई। घटना के बाद पूरे शहर में नाकेबंदी कर शूटरों की तलाश की जा रही है। इस दौरान शूटरों की बाइक पुलिस की हाथ लग गई है।

अज्ञात शूटरों की बाइक बरामद
दरअसल, शहर में नाकाबंदी की खबर मिलते ही दोनों शूटर अपने बाइक को छोड़कर फरार हो गए थे। बाइक को तेलबांधा क्षेत्र से बरामद किया गया है। गाड़ी की नंबर प्लेट से जानकरी मिली की बाइक झारखंड की है। पूरी घटना को लेकर पुलिस में आशंका जताई है कि अमन साहू गैंग ने फायरिंग की है। वारदात शनिवार सुबह करीब 11 बजे की है। गोली चलाने के बाद युवकों के भागने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। गाड़ी नंबर JH 01 DL 4692 पल्सर बाइक है।

चार शूटरों की हो चुकी है गिरफ्तारी
इस घटना से पहले रायपुर पुलिस ने राज्य के दो कारोबारियों की हत्या करने आए लारेंश बिश्नोई और अमन साहू गैंग के चार शूटरों को गिरफ्तार किया था। उस समय शूटर दो कोयला कारोबारी की हत्या करने रायपुर पहुंचे थे, लेकिन घटना को अंजाम देने से पहले रायपुर पुलिस ने चार शूटरों को गिरफ्तार कर लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button