खेल

जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के अहम सदस्य बने, कहा-अभी शुरुआत की है

नई दिल्ली
जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के अहम सदस्य बन गए हैं। लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत विपक्षी टीम पर वह हमेशा भारी पड़ते हैं। बल्लेबाज उनके खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 में भी जसप्रीत बुमराह का बोलबाला रहा। खिताबी मुकाबला जीतने के बाद भारत के तीन स्टार खिलाड़ियों (विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा) ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह पर आकर टिक गई क्योंकि वह भी काफी समय से निरंतर खेल रहे हैं लेकिन बुमराह ने संन्यास की अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया।

टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया। बुमराह ने आठ मैचों में 15 विकेट लिए लेकिन उनका योगदान इन आंकड़ों से कहीं अधिक था जिसकी बदौलत भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीता। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में रीजा हेंडरिक्स और मार्को जेनसन के विकेट लिए। विक्ट्री परेड के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। जसप्रीत बुमराह के लिए यह जिंदगी में एक बार होने वाला अनुभव था।

जसप्रीत बुमराह ने भारत के सम्मान समारोह के दौरान कहा, "मेरा रिटायरमेंट अभी बहुत दूर है, मैंने अभी शुरुआत की है। यह मैदान सही में बहुत विशेष है। मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। बुमराह ने आगे कहा, ''अपने बेटे को देखकर मैं भावुक हो गया और मेरे पास शब्द नहीं थे। मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मैं अपने बेटे को देखना चाहता हूं (मुझे खेलते हुए देखना)।''

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button