Uttar Pradesh

हाथरस हादसे से पहले कार्यक्रम स्थल पर दिखी भारी भीड़

हाथरस

हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई, मुगलगढ़ी पर 2 जुलाई को साकार हरि बाबा के सत्संग के बाद हुए हादसे से पहले का वीडियो सामने आया है। वीडियो से दो बातें निकल कर आ रही हैं कि एक तो अनुयायी-सेवादारों की इतनी भीड़ थी कि वहां पर भगदड़ होने पर बड़ा हादसा होना लाजमी था, दूसरी प्रमुख बात यह कि साकार हरि बाबा का कार्यक्रम जिस खेत में हुआ, वह पहले से ही गीला था, वह भी इतने बड़े हादसे का सबब बना है।

हाथरस हादसे के पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जो 1 मिनट 13 सेकंड का है। वीडियो चलती हुई बस में से कोई यात्री रिकोर्ड कर कर रहा था। इतनी अधिक भीड़ देखकर वीडियो बनाने वाला भी आश्चर्य चकित था। वीडियो उसी जगह का है, जहां पर साकार हरि बाबा का सत्संग रखा गया। वीडियो में शुरू से लेकर अंत तक जितनी भीड़ दिख रही है, उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वहां बड़े हादसे को अंजाम देने का पूरा इंतजाम था।

पहले से गीले खेत में रखा गया कार्यक्रम
वीडियो में एक जगह पर वीडियो बनाने वाला अपने किसी साथी से बात करते हुए कह रहा है कि गीले खेत में लगा रखा है … । इन शब्दों से साफ हो रहा है 2 जुलाई को साकार हरि बाबा के सत्संग वाला खेत पहले से गीला था। उसके बाबजूद वहां पर अनुयायियों को इतनी तादात में इकट्ठा किया गया। वहां पर गीले खेत में फिसलन की स्थिति रही होगी। आयोजकों ने गीले खेत में ही बाबा का सत्संग करा दिया। यह सवाल उठ रहा है कि आयोजकों ने साकार हरि बाबा को कार्यक्रम स्थल गीले होने की सूचना दी या नहीं, दी गई तो फिर क्यों सत्संग आयोजित किया गया ? इस बिन्दु को भी जांच  में शामिल किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button