खेल

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा, वर्ल्ड चैम्प‍ियन टीम इंड‍िया के ल‍िए मुंबई में किया गया ऐसा इंतजाम

मुंबई

भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार शाम को मुंबई में होने वाले रोड शो के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के एकत्रित होने की उम्मीद है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

गुरुवार सुबह देश लौटने वाली विश्व चैम्पियन भारतीय टीम एक खुली बस में रोड शो में हिस्सा लेगी, जिसके बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह होगा.

अधिकारी ने  बताया कि विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक शाम 5 से 7 बजे के बीच निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की उम्मीद है इसलिए पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रही है.

अधिकारी ने कहा कि नरीमन प्वाइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम विशेष विमान से बारबाडोस से स्वदेश लौट आई. लगातार बूंदाबादी के बीच नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही, जिससे प्रशंसक खिलाड़ियों के करीब नहीं पहुंच सके.

तूफान बेरिल के कारण भारतीय टीम की बारबाडोस से वापसी में विलंब हुआ.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पीटीआई को बताया, ‘टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात के बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां एक समारोह आयोजित किया जाएगा.’

उन्होंने कहा, ‘नरीमन प्वाइंट से एक खुली बस में रोड शो होगा और बाद में हम खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेंगे जैसा कि घोषणा की गई थी.’

शनिवार को भारतीय टीम ने देश को दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया, जिससे आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म हुआ. भारत ने इससे पहले 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button