खेल

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को यकीन नहीं है कि वह भारत के आगामी दौरे का हिस्सा होंगे या नहीं

ढाका
बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को यकीन नहीं है कि वह भारत के आगामी दौरे का हिस्सा होंगे या नहीं। बांग्लादेश को 19 सितंबर से 12 अक्टूबर तक भारत के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं। 37 वर्षीय शाकिब, जो आगामी मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के लिए खेलने के लिए सोमवार (1 जुलाई) को ढाका से अमेरिका के लिए रवाना हुए, ने कहा कि वह बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं और अब तक केवल अगस्त में पाकिस्तान दौरे तक की योजना बना रहे हैं, जहां बांग्लादेशी टीम को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। यूएसए रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में शाकिब ने कहा, मेरे पास ज्यादा योजनाएं नहीं हैं। मेरे सामने दो टी20 टूर्नामेंट हैं, एक एमएलसी और दूसरा कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग। इन दो टूर्नामेंट में खेलने के बाद मैं देखूंगा कि मैं कहां खड़ा हूं, क्योंकि मुझे यह समझने की जरूरत है कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज है और मैं उस समय तक की योजना बना रहा हूं और उससे आगे की योजना नहीं बना रहा हूं। अब मेरे पास तीन-चार साल की योजना बनाने का समय नहीं है और इसलिए तीन से छह महीने की योजना बनाना बेहतर है और बाद में मैं अपनी अगली योजना के बारे में सोचूंगा और इसलिए अभी मैं पाकिस्तान सीरीज तक की योजना बना रहा हूं।

शाकिब ने यह भी बताया कि तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाने के लिए अपने साथियों से माफी मांगी थी। क्रिकबज के अनुसार, तस्कीन टीम की बस से चूक गए थे और हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले के लिए एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में देर से पहुंचे थे।

शाकिब ने कहा, टीम की बस एक निश्चित स्थान पर शुरू होती है और क्रिकेटरों के लिए एक नियम है कि टीम की बस किसी के लिए नहीं रुकती है और अगर कोई बस से चूक जाता है तो वह अगली कार में आता है। मैनेजर की कार या टैक्सी होती है और वेस्टइंडीज में परिवहन का समर्थन मुश्किल था। तस्कीन टॉस से पांच से 10 मिनट पहले पहुंचे थे और निश्चित रूप से उस समय टीम में उन्हें चुनना मुश्किल था और यह उनके लिए भी मुश्किल था।

उन्होंने कहा, इसके बाद तस्किन ने टीम से माफी मांगी और टीम में सभी ने इसे सामान्य रूप से लिया, क्योंकि कोई भी व्यक्ति गलती कर सकता है और कोई भी अनजाने में गलती कर सकता है और उसने इसे स्वीकार कर लिया तथा यह मामला उसी समय समाप्त हो गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button