Business

टेलिकॉम मार्केट में कल यानी कि 3 जुलाई, 2024 को हलचल देखने को मिलेगी, ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान होंगे महंगे

नई दिल्ली
टेलिकॉम मार्केट में कल यानी कि 3 जुलाई, 2024 को हलचल देखने को मिलेगी क्योंकि इस दिन से ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान महंगे हो रहे हैं। सबसे बड़े यूजरबेस वाले टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने भी अपने प्लान्स की कीमत बढ़ा दी है और एयरटेल ने भी ऐसा ही किया है। हालांकि, जियो के 5G डाटा से जुड़े ऐलान के चलते यूजर्स सिर पर हाथ रखकर बैठ गए हैं। रिलायंस जियो ने घोषणा की है कि अब लाखों यूजर्स को पहले की तरह सस्ते प्लान्स से रीचार्ज करने पर अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा नहीं दिया जाएगा। कंपनी पहले जिन 5 सस्ते प्रीपेड प्लान्स के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर कर रही थी, उनसे रीचार्ज करने पर अब लिमिटेड डेली डाटा मिलेगा और यह डाटा 4G स्पीड ऑफर करेगा। आइए कल से होने वाले बदलाव के बारे में बताएं।

कंपनी ने घोषणा की है कि जो प्रीपेड प्लान्स 1.5GB डेली डाटा ऑफर करते हैं, अब उनके साथ अनलिमिटेड 5G का मजा नहीं मिलेगा। अब तक 239 रुपये और इससे ज्यादा कीमत वाले प्लान्स से रीचार्ज करने वाले एलिजिबल सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा मिल रहा था। कंपनी ने बताया है कि अब डेली 2GB या इससे ज्यादा डाटा वाले प्लान्स के साथ ही अनलिमिटेड 5G का मजा मिलेगा।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, जिन जियो प्लान्स के साथ अब अनलिमिटेड 5G का मजा नहीं मिलेगा, उनकी लिस्ट में 239 रुपये कीमत से लेकर कुछ एनुअल प्लान्स तक शामिल हो सकते हैं। याद होगा कि जियो ने 5G रोलआउट के बाद वेलकम ऑफर के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा देना शुरू किया था।

आज आपके पास है रीचार्ज का आखिरी मौका
अगर आप सस्ते में अनलिमिटेड 5G डाटा का मजा नहीं गंवाना चाहते और इसके लिए ज्यादा नहीं खर्च करना तो आखिरी मौका आज मिल रहा है। जो यूजर्स पहले से लंबी वैलिडिटी वाला रीचार्ज कर लेते हैं, उन्हें आगे भी इसका बेनिफिट मिलता रहेगा। यानी कि अगर आप अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर करने वाले किसी भी प्लान से आज रीचार्ज करते हैं तो बाद में उसके महंगे होने या फिर उनके बेनिफिट्स में बदलाव होने से आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button