खेल

टीम इंड‍िया जिम्बाब्वे के लिए रवाना, जून‍ियर्स के कंधे पर T20 की कमान

मुंबई
 टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी इस लक्त खराब मौसम की वजह से बारबाडोस में ही फंसे हुए हैं। हालांकि युवा भारतीय टीम जिन्हें यंगिस्तान भी कहा जाता है। वह जिम्बाब्वे से लोहा लेने को तैयार हैं। दरअसल, 6 जुलाई से भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैच की रोमांचक टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का आयोजन जिम्बाब्वे में ही होगा। ऐसे में अब जिम्बाब्वे के लिए भारतीय टीम रवाना हो गई है।

जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम का कप्तान शुभमन गिल को बनाया था। टी20 वर्ल्ड कप खेलने गई टीम के कुछ खिलाड़ी भी इस टीम में शामिल हैं। हालांकि वह इस वक्त बारबाडोस में फंसे हैं। लेकिन बाकी जो खिलाड़ी भारत में ही थे। वह हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण (सिर्फ इस टूर के लिए) के साथ जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गए। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर टीम की रवाना होने की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया से आया पहली बार कॉल

आईपीएल में कमाल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका मिला है। अभिषेक शर्मा, रियान पराग, तुषार देशपांडे को पहली बार भारतीय टीम से कॉल आया है। हालांकि इस लिस्ट में नीतीश रेड्डी का भी नाम था। लेकिन वह चोटिल हो गए और उनको स्क्वाड में शिवम दुबे ने रिप्लेस किया।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे , शिवम दुबे।

भारत की जिम्बाब्वे के साथ 5 मैच की T20 सीरीज का शेड्यूल

    पहला T20I: 6 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
    दूसरा T20I: 7 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
    तीसरा T20I: 10 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
    चौथा T20I: 13 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
    पांचवां T20I: 14 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button