खेल

साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा भारतीय टीम में शामिल, खेलेंगे पहला 2 टी20 मैच

मुंबई
 शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्क्वॉड में बड़े बदलाव करते हुए तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है. इन तीन खिलाड़ियों में साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हार्षित राणा मौजूद है. भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 खेली जाएगी. इन तीनों ही खिलाड़ी को शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. हार्षित राणा को पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है.

इन तीन खिलाड़ियों ने शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को शुरुआती दो मुकाबलों के लिए रिप्लेस किया गया है. तीनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा थे. अभी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया बारबाडोस से लौट नहीं सकी है, जिसके चलते तीनों ही खिलाड़ी शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ ज़िम्बाब्व के लिए रवाना नहीं हो सके. ऐसे तीनों ही खिलाड़ियों को रिप्लेस कर दिया गया.

हर्षित राणा को पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

बता दें कि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले हर्षित राणा को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इससे पहले जब ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान हुआ था, तभी फैंस ने हर्षित को लेकर सवाल खड़े किए थे. अब हार्षित को टीम में जगह मिल गई है.

संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल हाल में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में श‍ाम‍िल थे.   

शनिवार (6 जुलाई) से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में शामिल होने वाले ये तीनों खिलाड़ी पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ भारत आएंगे और फिर हरारे के लिए रवाना होंगे.

यानी  संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल शुरुआती 2 मैचों के बाद ज‍िम्बाब्वे के लिए टीम में शामिल होंगे.

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज़ की शुरुआत 06 जुलाई, शनिवार से होगी. सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 14 जुलाई, शनिवार को खेला जाएगा. यह शुभमन गिल के लिए बतौर भारतीय कप्तान पहली सीरीज़ होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button