खेल

फाइनल में साउथ अफ्रीका और भारत की जीत के बीच डेविड मिलर खड़े थे, हारने का दर्द सहना वाकई बहुत मुश्किल है

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका और भारत की जीत के बीच डेविड मिलर खड़े थे। वे अगर आखिरी गेंद तक टिकते तो शायद टीम को जीत दिला सकते थे, लेकिन भारत ने बाजी मारी। मिलर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने के चक्कर में बाउंड्री लाइन पर सूर्यकुमार यादव के एक असाधारण कैच के चलते आउट हो गए। आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार साउथ अफ्रीका को थी। इसी वजह से डेविड मिलर ने पहली गेंद पर अटैक करना सही समझा और गेंद भी फुलटॉस थी तो वे इसे चूकना नहीं चाहते थे। हालांकि, कई बार जैसा आप सोचते हो वैसा होता नहीं है। इसी वजह से डेविड मिलर दुखी हैं और उनका कहना है कि इस हार को सहन करना वाकई मुश्किल है।

डेविड मिलर ने इंस्टा स्टोरी में अपनी टीम की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "मैं बहुत दुखी हूं!! 2 दिन पहले जो कुछ हुआ, उसे सहना वाकई बहुत मुश्किल है। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। एक बात मैं जानता हूं कि मुझे इस यूनिट पर कितना गर्व है। यह यात्रा अविश्वसनीय थी, जिसमें पूरे महीने उतार-चढ़ाव आए। हमने दर्द सहा है, लेकिन मुझे पता है कि इस टीम में लचीलापन है और यह आगे भी अपना स्तर ऊंचा उठाएगी।" एक अन्य स्टोरी में मिलर ने अपनी पार्टनर को लेकर लिखा, "मैं तुमसे और तुम जो कुछ भी हो उससे प्यार करता हूं। यह एक खास महीना रहा है और आगे भी बहुत कुछ देखने को मिलेगा। हर मुश्किल समय में मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया एमिलिया हैरिस मिलर।"

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 76 और अक्षर पटेल ने 47 रनों की पारी खेली थी। 2-2 विकेट एनरिक नॉर्खिया और केशव महाराज को मिले। वहीं, जब साउथ अफ्रीका की टीम 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 169 रनों तक ही पहुंच पाई। टीम के 8 विकेट भी गिरे। हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली और मैच में जान डाली, लेकिन उनकी ये पारी काम नहीं आई। डेविड मिलर 21 रन बनाकर आउट हुए।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button