खेल

राहुल द्रविड़ ने बताया नवंबर 2023 में अपना पद छोड़ना चाहते थे, रोहित के एक फोन ने रुकने को किया मजबूर

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब टीम इंडिया ने 29 जून को ही जीत लिया था, लेकिन अभी तक इसकी खुशी 140 करोड़ देशवासियों के चेहरे पर नजर आ रही है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया और वो अब भारतीय टीम के हेड कोच नहीं रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राहुल द्रविड़ का एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पूरी टीम को शुक्रिया अदा किया है, लेकिन राहुल ने खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा का जिक्र किया है। राहुल द्रविड़ ने बताया कि वो नवंबर 2023 में अपना पद छोड़ना चाहते थे, लेकिन रोहित के एक फोन कॉल ने उन्हें रुकने को मजबूर किया।

राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई टीवी पर रोहित शर्मा को लेकर कहा, 'थैंक यू रो, मुझे नवंबर में वो कॉल करने के लिए और मुझे रुकने के लिए कहने के लिए। मुझे लगता है कि टीम इंडिया में हर एक शख्स के साथ काम करना गर्व की बात है, मैं हर एक शख्स के लिए शुक्रगुजार हूं लेकिन रो तुमको शुक्रिया अपना इतना समय देने के लिए, एक कप्तान के तौर पर। कई बार हमने बात की, हमनें कई चीजों पर चर्चा की, कई बातों पर हम सहमत थे, कई बातों पर हम एक-दूसरे से सहमत नहीं थे, लेकिन इन सबके बाद तुमको बहुत-बहुत शुक्रिया। इस ग्रुप में हर शख्स को जानना काफी शानदार रहा।'

राहुल द्रविड़ खिलाड़ी के तौर पर वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं, लेकिन क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने टीम इंडिया के लिए जो कुछ किया है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। टीम इंडिया ने यह जीत अपने हेड कोच को भी डेडिकेट की। टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत पर जिस तरह से राहुल द्रविड़ ने एग्रेशन दिखाया था, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था। राहुल द्रविड़ आमतौर पर शांत रहना पसंद करते हैं, लेकिन इस जीत ने उनके अंदर के बच्चे को भी जगा दिया था। और वो किसी 5 साल के बच्चे के तरह की चिल्लाते हुए और खुशी मनाते हुए दिखे थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button