राजनीति

मुझे EVM पर अभी भी भरोसा नहीं, मुद्दा मरा नहीं है- संसद में बोले अखिलेश यादव

नई दिल्ली

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद के दोनों सदनों में आज भी चर्चा होगी. धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में जवाब देंगे. पीएम मोदी राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का कल जवाब दे सकते हैं. 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद का यह पहला सत्र है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में अवधेश प्रसाद की जीत पर संसद में बड़ी प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश ने कहा कि होई वही जो राम रचि राखा. ये है उसका फैसला, जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज. जो करते थे किसी को लाने का दावा, वो खुद हैं किसी के सहारे को लाचार.

अयोध्या सांसद के बगल मेें बैठकर अखिलेश ने कहा हम अयोध्या से लाए हैं उनके प्रेम का पैगाम. अभयदान देती जिनकी मंद मंद मुस्कान. कि वो हैं मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम. इसके अलावा अखिलेश ने कहा कि ईवीएम पर कल भी भरोसा नहीं था, आज भी नहीं भरोसा. मैं 80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं भरोसा. ईवीएम से जीतकर ईवीएम हटाने का काम करेंगे. जब तक ईवीएम नहीं हटेगी, हम समाजवादी लोग इस पर अडिग रहेंगे.

'कम से कम गंगाजल से झूठ न बोलें…' यूपी के मुद्दों पर संसद में गरजे अखिलेश यादव

सपा नेता ने कहा कि जहां से पीएम चुनकर आते हैं, वहां की प्रदेश सरकार भी वन ट्रिलियन इकोनॉमी की बात कर रही है. यूपी में अगर ये संभव करना है तो 35 प्रतिशत की ग्रोथ चाहिए. मुझे नहीं लगता कि ये संभव नहीं हो पाएगा. हंगर इंडेक्स में हम कहां खड़े हैं? हैपिनेस इंडेक्स में हम कहां खड़े हैं? चुनाव को जो लोग अपने तरीके से मोड़ते हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि इस चुनाव के परिणाम ने तोड़ने वाली राजनीति को तोड़ दिया है. धन, बल, छल की राजनीति की शिकस्त हुई है.  सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हुई है.

जिसे गोद लिया जाता है, उसे अनाथ छोड़ देना अच्छी बात नहीं
अखिलेश यादव ने कहा कि जिस यूपी ने बीजेपी की सरकार बनवाई, उस यूपी से भेदभाव किया गया.  उन्होंने एक्सप्रेसवे को लेकर सरकार को घेरा और कहा कि जो भी एक्सप्रेसवे बने हैं, यूपी के बजट से बने हैं. केंद्र ने एक भी एक्सप्रेसवे नहीं दिया है. अखिलेश ने कहा कि पीएम ने जिस गांव को गोद लिया था, उसकी तस्वीर भी नहीं बदली. 10 साल में वही कच्ची पगडंडिया हैं, वही टूटी सड़कें हैं. इन्हें तो पता नहीं नाम भी याद होगा या नहीं. नाम पूछकर शर्मिंदा नहीं करूंगा. जिसे गोद लिया जाता है, उसे अनाथ छोड़ देना अच्छी बात नहीं.

अखिलेश बोले- 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तब भी ईवीएम पर भरोसा नहीं

अखिलेश यादव ने लोकसभा में सरकार पर शायराना हमला करते हुए कहा- हजूर-ए-आला आज तक खामोश बैठे हैं इसी गम में, महफिल लूट ले गया कोई जबकि सजाई हमने. उन्होंने कहा कि जब आदर्श आचार संहिता लागू हुआ, हमने देखा कि चुनाव आयोग कुछ लोगों पर मेहरबान रहा. वह संस्था निष्पक्ष होगी तो भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि ईवीएम पर मुझे आज भी भरोसा नहीं है. 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं होगा. हमने चुनाव में भी कहा था कि ईवीएम से जीतकर ईवीएम हटाएंगे.

जो किसी को लाने का दावा करते थे, वह खुद किसी के सहारे के लाचार- अखिलेश

अखिलेश यादव ने गन्ना किसानों के भुगतान से लेकर पेपर लीक तक, सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि जनता का जागरण काल आ गया है. उन्होंने कहा कि एक जीत और हुई है. अयोध्या की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो बचपन से यही सुनते आए हैं- होइहीं सोई जो राम रची राखा. ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे उसको लाने का दावा, वो खुद किसी के सहारे के हैं लाचार. उन्होंने 'हम अयोध्या से लाए हैं उनके प्रेम का पैगाम…' कविता भी सुनाई.

क्योटो की फोटो लेकर घाट तक खोज रहे बनारसी- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस के लोग क्योटो की फोटो लेकर उसे गंगाजी तक खोज रहे हैं. शायद गंगाजी जिस दिन साफ हो जाएंगी, उस दिन गंगाजी की गोद से क्योटो निकल आए. उन्होंने स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार पर तंज करते हुए कहा कि बारिश की शुरुआत में ही नाव सड़कों पर आई है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button