विदेश

वाइट हाउस के ही एक कर्मचारी ने किया खुलासा- 81 साल के जो बाइडेन केवल छह घंटे ही काम कर पाते हैं

वॉशिंगटन
डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडेन की राष्ट्रपति पद की दावेदारी पर खतरा मंडराने लगा है। उनकी उम्र और स्वास्थ्य के चलते सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या वह राष्ट्रपति के तौर पर अगला कार्यकाल पूरा करने में सक्षम होंगे। डिबेट में ट्रंप उनपर भारी पड़े। इसी बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जो बाइडेन 6 घंटे से ज्यादा काम करने में सक्षम नहीं हैं। वह शाम के 4 बजे के बाद काम नहीं कर पाते।

रिपोर्ट में वाइट हाउस के ही एक कर्मचारी ने खुलासा किया है कि 81 साल के जो बाइडेन केवल छह घंटे ही काम कर पता हैं। वहीं विदेश यात्राओं या फिर लंबे समय तक काम करने के बाद उन्हें बहुत थकान हो जाती है और उन्हें बोलने में भी दिक्कत होने लगती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वाइट हाउस को ध्यान रखना पड़ता है कि निश्चित समय में ही उनकी मीटिंग रखी जाए जिससे वह ठीक से बात कर सकें।

कई पुराने और नए वाइट हाउस के अधिकारियों के मुताबिक जो बाइडेन कई बार सुन्न हो जाते हैं और वह बोलते भी नहीं है। बता दें कि जो बाइडेन की मानसिक स्थिति सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वहीं अगर जो बाइडेन एक बार और राष्ट्रपति बनते हैं तो उनका कार्यकाल उनकी 86 की उम्र तक चलेगा। डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन का मजाक भी बनाया। कई बार उनके सवालों पर जो बाइडेन बोल नहीं पाए। वहीं ट्रंप ने कहा कि वह चीन से पैसे लेने वाले मंचूरियन हैं।

इके एक दिन बाद ही नॉर्थ कैरोलीना में जो बाइडेन पूरी एनर्जी के साथ नजर आए। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि वह अगला कार्यकाल पूरा करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, हो सकता है कि मैं अब वैसे ना चल पाता होऊं जैसे पहले चला करता था। या फिर जैसा पहले बोलता था वैसा ना बोल पाऊं लेकिन इसपर बहस करने की जरूरत नहीं है। मुझे पता है कि मैं क्या कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता कि वह पूरी क्षमता से सेवा नहीं कर सकते तो वह बिल्कुल चुनाव लड़ने की ना सोचते।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button