छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री साय ने रायपुर के शांति नगर स्थित कुनकुरी सदन पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रायपुर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज रायपुर के शांति नगर स्थित कुनकुरी सदन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सदन में स्वास्थ्य से संबंधित वजहों से रायपुर आने वाले लोगों के लिए रुकने और खाने की सुविधा है. सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि सदन की व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जताते हुए कहा कि रायपुर में इलाज कराने के लिए आने वाले लोगों के पास रुकने और खाने की समस्या होती है. इस समस्या का समाधान कुनकुरी सदन में होता है.

अधिकारी तुलसी कौशिक ने कहा कि जो लोग लंबे समय से गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं, वही मरीज आ रहे हैं. उनके इलाज के लिए कुछ सोच नहीं रहा था. कैसे करें, क्या करें, वैसे मरीज आते हैं. किसी को एक महीना रखना पड़ता है, किसी को 2 महीना रखना पड़ता है. इस तरह से उनका समुचित इलाज करने का प्रयास करते हैं. कुछ लोगों को छोड़कर अधिकतर लोग इलाज का लाभ लेकर अपने घरों को गए है.

उन्होंने कहा कि जब कोई मरीज गांव से आता है, तो वह अस्पताल का चकाचौंध को देखकर घबरा जाता है. इधर-उधर अनेक तरह की परेशानी से जूझना पड़ता है. हमारे कार्यकर्ता उनका सहयोग करते हैं. उनके इलाज के दौरान भी निगरानी रखे रहते हैं. किसी तरह की कठिनाई न हो, ब्लड की समस्या आ जाती है, तो हमारे कार्यकर्ता उनके लिए खून की व्यवस्था करते हैं. इस काम में पांचजन्य संस्था की भी भागीदारी है.

तुलसी कौशिक ने कहा कि गरीब को किसी न किसी तरह की परेशान लगी रहती है. उनके ऊपर और कोई परेशानी न हो, हम उसकी कठिनाइयों को बांट सके, यह बहुत बड़ी बात होगी. ऐसा सोचकर हमने नया काम शुरू किया है. आगे भी हम यहां काम करते रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button