देश

‘वित्तीय श्वेत पत्र जारी करे टीएमसी की ममता सरकार’, बंगाल के राज्यपाल ने लगाया डराने-धमकाने का आरोप

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शनिवार को दावा किया है कि राज्य वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। उन्होंने इस दावे के साथ शनिवार को ममता बनर्जी सरकार से एक श्वेत पत्र पेश करने को कहा। राज्यपाल का यह बयान नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद आया है। वहीं, बोस ने कहा कि ममता बनर्जी उन्हें डरा धमका नहीं सकतीं। झूठ बोलकर चरित्र हनन करने का सीएम को कोई अधिकार नहीं है।

राज्यपाल बोस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि ममता बनर्जी ने सारी हदें पार कर दी हैं। उन्हें सभ्य तरीके से काम करना होगा। एक मुख्यमंत्री के रूप में मैंने उन्हें अपना सम्मानित सांविधानिक सहयोगी मानते हुए पूरा सम्मान दिया। लेकिन उन्हें लगता है कि वह किसी को भी धमका सकती हैं और मेरे चरित्र पर आक्षेप लगा सकती हैं। राज्यपाल ने आगे कहा कि आत्मसम्मान की किसी भी हद तक हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
वहीं, राजभवन से जारी एक बयान में दावा किया गया है कि पश्चिम बंगाल की राजकोषीय स्थिति जोखिमों का सामना करना रही है। यह स्थिति राज्य सरकार की गंभीर खामियों को उजागर कर रही है। यह बहुत परेशान करने वाली स्थिति है कि पश्चिम बंगाल वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। राज्यपाल ने संविधान के अनुच्छे 167 के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति पर ममता सरकार एक श्वेत पत्र जारी करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button