मध्यप्रदेश

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही
बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने रंजना यादव नामक युवती की धारदार चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी. मर्डर के आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग को लेकर मृतक युवती के परिवार और स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में घटना स्थल से संजय चौक तक मौन जुलूस निकाला और रंजना को श्रद्धांजलि अर्पित की. मौन जुलूस में बड़ी संख्या में महिला और युवतियों ने भी इस जघन्य हत्या के आरोपी दुर्गेश प्रजापति को फांसी की सजा देने की मांग की है.
मौन प्रदर्शन के दौरान मृतक की मां के आंसू थम नहीं रहे अपनी बेटी को याद कर वो बेसुध हो रही थी. पीड़िता की मां का कहना है मेरी बेटी ने किसी का क्या बिगाड़ा था जो उसे इतनी बेरहमी के साथ मार डाला. आसपास के किसी भी व्यक्ति ने इस घटना को रोकने का जरा भी प्रयास किया होता तो शायद मेरी बेटी बच जाती. भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद चारों तरफ सनसनी फैल गई थी. CCTV कैमरे में कैद इस हत्याकांड को जिसने भी देखा वो सहम गया. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने देर रात आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया था.

वहीं मरवाही से चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता गुलाब राज ने मांग की है कि हम लड़की की जान तो नहीं बचा सके इसका अफसोस है. लेकिन जहां पर यह घटना हुई वहां आसपास के लोग जिन्होंने भी इस घटना को देखा वो पुलिस को सहयोग कर आरोपी को सजा दिलाने में मदद करें. वहीं पूर्व मंडी अध्यक्ष ज्ञानेंद्र उपाध्याय ने कहा कि इस प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर मृतक लड़की और उसके परिवार को इंसाफ दिलाया जाए.

मुंह में गमछा बांधकर पहुंचा आरोपी और चाकू से किया हमला
युवती का नाम रंजना यादव है. झगराखाड की रहने वाली युवती रंजना यादव काम की तलाश में अपने रिश्तेदार के साथ स्कूटी से गौरेला पहुंची थी. दोनों स्कूटी खड़े कर वहीं पर खड़े थे. तभी अचानक एक युवक दुर्गेश प्रजापति मुंह में गमछा बांधे वहां पहुंचा. पहले उसने युवती से कुछ बात की फिर अचानक अपने पास रखा धारदार हथियार निकाला और रंजना पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. हमले के बाद युवती वहीं गिर गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button