छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-कोरबा में अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त

कोरबा.

कोरबा में शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है,जिनके पास से 2 लाख 68 हजार रुपए कीमती 912 पाव अंग्रेजी शराब की जप्ती बनाई है। आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई कटघोरा-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में की है जहां कोरिया और एमसीबी जिले के शराब तस्कर बोलेरो वाहन में शराब की तस्करी कर रहे थे।

अंग्रेजी शराब की अवैध रुप से ब्रिकी करने वालों के खिलाफ कोरबा की आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है,जिनके पास से उंचे ब्रांड की 912 पाव अंग्रेजी शराब की जप्ती बनाई गई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम नवीन तिवारी और मनोज खटिक है,जो एमसीबी और कोरिया जिले के निवासी है। मुखबीर के माध्यम से आबकारी विभाग को शराब तस्करी की सूचना मिली थी,जिसके आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने घेराबंदी कर एमपी पासिंग की बोलेरो वाहन को पकड़ लिया,जिससे भारी मात्रा में शराब को जप्त किया गया।
आबकारी अधिकारी सौरभ बख्शी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पड़ोसी जिले से अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है जहां सुबह 3:30 बजे की करवाई है दो आरोपी पकड़ में आए हैं नवीन तिवारी अनूपपुर निवासी मनोज खटीक महेंद्रगढ़ कोरिया दो आरोपी पकड़ में आया है जिनके कब्जे से वाहन क्रमांक एमपी 65 जेड बी 4549 बोलेरे वाहन को पकड़ा गया जिनके कब्जे से मैकडॉवेल' नंबर वन पांच पेटी 148 सिग्नेचर 6 पेटी, ब्लेंडर प्राइड 3 पेटी, रॉयल स्टैग 5 पेटी घटना स्थल कटघोरा नेशनल हाईवे अंबिकापुर मुख्य मार्ग पर पकड़ा गया है।

आरोपी शराब को कहां से ला रहे थे और कहां ले जा रहे थे इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी है। विभागीय अधिकारी इस संबंध में आरोपियों से पूछताछ कर रहे है। फिलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button