खेल

विंबलडन: गत चैम्पियन अल्कराज क्वालीफायर मार्क लाजल के खिलाफ करेंगे अभियान की शुरुआत

लंदन
गत चैम्पियन स्पेन के कार्लोस अल्कराज विंबलडन में एस्टोनिया के क्वालीफायर मार्क लाजल के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस ग्रास कोर्ट ग्रैंड स्लैम के लिए ड्रॉ की घोषणा की गई। 21 वर्षीय अल्कराज ने पिछले साल फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पाँच सेटों के संघर्ष में हराकर खिताब जीता था। इस साल, वे पहली बार फ्रेंच ओपन में जीत हासिल कर एक और बड़ी ट्रॉफी के साथ ऑल इंग्लैंड क्लब पहुँचे।

दूसरी तरफ लाजल को अभी तक ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ का कोई अनुभव नहीं है, उन्होंने तीसरे क्वालिफ़िकेशन राउंड में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को हराकर टूर्नामेंट में प्रवेश किया है। 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच का सामना पहले दौर में चेक गणराज्य के विट कोप्रिवा से होगा, जबकि इटली के विश्व नंबर 1 जननिक सिनर का सामना जर्मन दिग्गज यानिक हनफमैन से होगा।

32वें वरीयता प्राप्त चीन के झांग झिझेन का पहले दौर में फ्रांसीसी क्वालीफायर मैक्सिम जांवियर से मुकाबला होगा, जबकि उनके हमवतन शांग जुनचेंग का सामना चिली के पूर्व विश्व शीर्ष 20 खिलाड़ी क्रिस्टियन गारिन से होगा। महिला एकल में, पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और विश्व की नंबर 1 पोलैंड की इगा स्विएटेक को अपने पहले मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन से कड़ी चुनौती मिल सकती है। गत चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा की पहली प्रतिद्वंद्वी स्पेन की जेसिका मानेरो हैं, जबकि दो बार की उपविजेता ट्यूनीशिया की ओन्स जबूर को जापान की मोयुका उचिजिमा से खेलना है।

चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त झेंग किनवेन का सामना न्यूजीलैंड की क्वालीफायर लुलु सन से होगा। विंबलडन में झेंग का सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2022 में तीसरे दौर में समाप्त होना था। 2022 में पेशेवर बनने के बाद से चीनी खिलाड़ी ने तेजी से प्रगति की है, वह पिछले साल के यूएस ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने से पहले इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button