मध्यप्रदेश

‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’ के लगाए नारे, अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव का कर रहे बहिष्कार

छिंदवाड़ा

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की तारीख नजदीक आते ही क्षेत्र में चुनावी रंग दिखने लगा है। क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों का रुख और तेवर तेज होते हुए दिख रहे हैं। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर अमरवाड़ा विधानसभा में उपचुनाव हैं। इसी के चलते धवई ग्राम के ग्रामीणजन पक्की सड़क बिजली और पानी को लेकर लामबंद दिख रहे हैं। यहां लोग 'जब तक सड़क नहीं तो वोट नहीं' का नारा लेकर चल रहे हैं।

ताजा मामला अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के नंदौरी ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाला ग्राम धवई का है। यहां समस्त ग्राम के लोग एकजुट होकर हाथों में तकती लेकर रस्सी बांधकर उपचुनाव में मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं। आने वाली 10 जुलाई को मतदान होना है, किंतु धवई के मतदाता जिद पर अड़े हुए हैं कि चुनाव के वक्त सब वोट लेने आ जाते हैं, किंतु चुनाव के बाद वादे सिर्फ वादे ही रह जाते हैं। कई वर्षों से इस ग्राम की कच्ची सड़क मिट्टी और मुरम से बनी हुई है। यहां बड़े-बड़े वाहनों और राहगीरों को बारिश के समय बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बच्चों को स्कूल आने जाने में परेशानी होती है, लेकिन इस ओर किसी का भी ध्यान नहीं है, इसलिए समस्त लोगों ने ग्राम धवई में किसी भी राजनीतिक पार्टी का प्रवेश निषेध किया है। जब तक सड़क नहीं तो वोट नहीं ग्रामीणों की नाराजगी देखते ही बन रही है लगभग 300 से ऊपर मतदाता यहां है जो अब सड़क को लेकर धरना आंदोलन करने को मजबूर है वही पानी की समस्या से भी लोग जूझ रहे हैं आजादी के बाद से कई लोकसभा और विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं किंतु उसके बाद भी किसी विधायक मंत्री या जनप्रतिनिधि के द्वारा यहां कोई कार्य नहीं कराए गए जिससे अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में धबई ग्राम के लोग जो की नंदौरी ग्राम पंचायत के अंतर्गत आते हैं अपनी मांगों को लेकर अडिग है। यहां ग्रामीण जन एकजुट होकर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारों के साथ मतदान का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं जिसके चलते सैकड़ो की संख्या में धवई ग्राम के ग्रामीणजन सड़क पर रस्सी बांधकर खड़े हुए है और मतदान नही करने की बात कह रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button