Uttar Pradesh

उप्र में पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर दो भाइयों ने की खुदकुशी, आरोपी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, इंस्पेक्टर फरार

    हाथरस

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या करने वाले दो भाइयों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जिसके चलते उन दोनों भाईयों को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले एक सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है और जबकि इंस्पेक्टर फरार हो गया है. अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

दरअसल, बीती 22 जून को हाथरस में सादाबाद थाना क्षेत्र के रूपधनु गांव के निवासी संजय सिंह ने सादाबाद पुलिस के उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी. असल में संजय का साला एक नाबालिग लड़की के साथ भाग गया था.

इसके बाद इसी मामले में सादाबाद पुलिस ने संजय से 22 जून से पहले मामले के संबंध में अपने साले को पेश करने के लिए कहा था, लेकिन उसने उसी दिन आत्महत्या कर ली. सोमवार को संजय के भाई होमगार्ड प्रमोद सिंह ने भी आत्महत्या कर ली.

प्रमोद सिंह ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उन्होंने सादाबाद पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. भाइयों की आत्महत्या के बाद, ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद अलीगढ़ रेंज के महानिरीक्षक शलभ माथुर के निर्देश पर आरोपी उपनिरीक्षक (एसआई) हरिओम अग्निहोत्री और निरीक्षक मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को बरहन थाने में दोनों अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और अगले दिन एसआई अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया गया.

एत्मादपुर की सहायक पुलिस आयुक्त सुकन्या शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि एसआई अग्निहोत्री को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है, जबकि निरीक्षक मुकेश कुमार अभी भी फरार चल रहा है और उसकी तलाश जारी है.

इस घटना के बाद नेता भी सिसायत करने वहां पहुंच गए. केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने उस गांव का दौरा किया और पीड़ित परिवार से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि यूपी सरकार ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button