देश

पिरदा ब्लास्ट : मृत मानकर कुश के पुतला से किया गया अंतिम संस्कार

बेमेतरा
बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड कंपनी के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की घटना 25 जून को एक माह हो चुका है। घटना में आहत हुए परिवार के लोगो से now7news के टीम ने गांव जाकर उनसे बात की।

जिसमे 8 लापता व्यक्ति में शामिल पुष्पराज देवदास,एवम विजय देवदास के पिता से बात किए ।जिसमे परिवार के लोगो में सरकार एवम शासन के प्रति काफी आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि आज घटना को पूरे 30 दिन पूरे होने के बाद भी प्रशासन व पुलिस की जांच भी अधूरी है।डीएनए रिपोर्ट नही मिलने के कारण मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए परिजन भटक रहे हैं। लापता हुए लोगो के परिजन कुश के पुतला बनाकर अंतिम संस्कार कर चुके है। लापता के कई परिजनों ने दशगात्र व अन्य धार्मिक कार्यक्रम कर चुके है। डीएनए रिपोर्ट के संबंध परिवार जन संबधित थाने में जाकर बात किए ,परिवार के लोगो को बताया गया कि,रिपोर्ट मेडिकल कालेज रायपुर से जारी की जायेगी। आज बुधवार तक डीएनए रिपोर्ट, लापता परिवार को नहीं मिल पाई है।

आरोपियों की गिरफ्तारी भी नहीं की गई
इस घटना के बाद लोगो के विरोध एवम प्रदर्शन को देखते हुए कंडरका पुलिस चौकी में 29 मई को ब्लास्ट कंपनी पिरदा के पदाधिकारी अवधेश जैन समेत अन्य के खिलाप धारा 286, 337,304(ए) व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 9 बी व सी के तहत ममला दर्ज किया है।लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस घटना की न्यायायिक जांच बेरला के एसडीएम पिंकी मनहर को सौंपी गई है। 45 दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर को सौपना है। वर्तमान में जांच के संबंध में एसडीएम भी कुछ कहने से बच रही है। वर्तमान में लापता व्यक्तियों का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नही किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button