मध्यप्रदेश

मुरैना में गोवंश की हत्या के आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला

 मुरैना

मुरैना में गोवंश की हत्या के 2 आरोपियों के घर बुधवार को पुलिस ने बुलडोजर से ढहा दिए। पुलिस-प्रशासन का अमला बुधवार सुबह नूराबाद की बंगाली कॉलोनी पहुंचा। तीन घंटे में आरोपी जफ्फार खान और असगर खान के घर के अवैध निर्माण तोड़ दिए गए।
नूराबाद थाना प्रभारी ओपी रावत ने बताया, बंगाली काॅलोनी में 21 जून को बजरंग दल ने एक घर में गोमांस रखा होने की शिकायत मिली थी। लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे जाम कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी जफ्फार खान, असगर खान, शम्मी, अफसर, रेतुआ, बिश्नोई, मौसम, इकरार और साहू पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। 3 दिन पहले ही मुख्य आरोपी असगर और उसके ससुर रेतुआ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) भी लगाया गया है।

बता दें कि, 21 जून को बजरंग दल ने एक घर में गोमांस रखे होने की शिकायत की थी। इस मामले में लोगों ने सख्त एक्शन लिए जाने की मांग की थी। नेशनल हाईवे जाम करके प्रदर्शन भी किया गया था। बुधवार को आरोपी जफ्फार खान और असगर खान के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। प्रशासन का कहना है कि, दोनों आरोपियों के घर अवैध कब्जा करके बनाए गए थे।

इस मामले में पुलिस ने बताया कि, बंगाली कॉलोनी में 21 जून को शिकायत की थी। जिसके बाद जफ्फार खान, असगर खान, शम्मी, अफसर, रेतुआ, बिश्नोई, मौसम, इकरार और साहू पर मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में असगर खान और रेतुआ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

गोकशी से रोका तो जानलेवा हमला किया

21 जून को बंगाली कॉलोनी में रहने वाला दिलीप सिंह गुर्जर थाने पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि कॉलोनी के ही एक घर में कुछ लोगों ने गोकशी की है। उसने उन्हें रोकने की कोशिश की, आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची। घर से एक बोरी में गोमांस बरामद किया। इस दौरान बड़ी संख्या में गोसेवक थाने पहुंच गए। उन्होंने यहां हंगामा कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button