खेल

आईसीसी ने टी20 बैटर्स की ताजा रैंकिंग जारी, ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बैटर ट्रैविस हेड नंबर-1 बैटर बन गए

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मैच 26-27 जून को खेले जाने हैं। हालांकि भारतीय समय के मुताबिक दोनों मैच 27 जून को ही खेले जाने हैं। इससे पहले आईसीसी ने टी20 बैटर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बैटर ट्रैविस हेड नंबर-1 बैटर बन गए हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। सूर्यकुमार यादव लंबे समय से नंबर-1 टी20 बैटर बने हुए थे, हालांकि अभी भी ट्रैविस हेड और उनके बीच में ज्यादा अंतर नहीं है। ट्रैविस हेड ने इंडिया के खिलाफ सुपर-8 मुकाबले में धमाकेदार 76 रनों की पारी खेली थी, जिसका उन्हें रैंकिंग में फायदा मिला और चार पायदान की छलांग लगाकर वो नंबर-1 पोजिशन पर पहुंच गए हैं। ट्रैविस हेड के 844 रेटिंग पॉइंट्स हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव के 842 रेटिंग पॉइंट्स हैं।

बटलर ने भरी हुंकार- अगर भारतीय टीम अटैकिंग मोड में खेली तो हम भी…

इंग्लैंड के फिल सॉल्ट एक पायदान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा और वो चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान को भी एक पायदान का नुकसान हुआ और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गए। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर छठे पायदान पर बने हुए हैं। वहीं भारत के सलामी बैटर यशस्वी जायसवाल नंबर-7 पर बने हुए हैं।

विराट को सेलफिश बोलने वाले हफीज ने रोहित को बताया बेस्ट, वो डिजर्व…

8वें नंबर पर एडेन मार्करम हैं और 9वें नंबर पर ब्रैंडन किंग। 10वें नंबर पर जॉनसन चार्ल्स हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी और रैंकिंग में उन्हें इसका बड़ा फायदा मिला है। रोहित शर्मा 13 पायदान की छलांग लगाकर 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली को तीन पायदान का फायदा मिला है और वो 47वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ छह पायदान के नुकसान 19वें पायदान पर खिसक गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button