खेल

एआईएफएफ ने सैफ अंडर-17 पुरुष चैम्पियनशिप शिविर के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची घोषित की

नई दिल्ली
अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को सैफ अंडर-17 पुरुष चैंपियनशिप 2024 की तैयारियों के लिए 8 जुलाई से श्रीनगर में आयोजित होने वाले अंडर-17 राष्ट्रीय शिविर के लिए 31 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की है।

सात देशों का यह टूर्नामेंट 18 से 28 सितंबर तक भूटान में खेला जाएगा। भारत को ग्रुप ए में मालदीव और बांग्लादेश के साथ रखा गया है, जबकि भूटान, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं। सैफ अभियान समाप्त होने के बाद, टीम अक्टूबर 2024 में थाईलैंड में खेले जाने वाले 2025 एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वालीफायर के लिए श्रीनगर में प्रशिक्षण लेना जारी रखेगी।

संभावित खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी पिछले सितंबर में भूटान में सैफ पुरुष अंडर-16 चैंपियनशिप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। हेड कोच इश्फाक अहमद ने कहा, मैं इन प्रतिभाशाली युवाओं को कोचिंग देने की संभावना से उत्साहित हूं। इनमें से ज़्यादातर खिलाड़ी अंडर-17 यूथ लीग में खेल रहे थे, बाकी को हमारे स्काउट्स ने चुना है। यह अच्छी बात है कि कैंप श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा। चूंकि टूर्नामेंट भूटान में है, इसलिए लड़कों को कैंप के दौरान ऊंचाई पर खेलने की आदत हो जाएगी।

संभावित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:

गोलकीपर: रोहित, अहीबाम सूरज सिंह, नंदन रे।

डिफेंडर: थोंग्राम ऋषिकांत सिंह, लेखाचंद्र, मोहम्मद कैफ, अशर रेबेलो, याइफरेम्बा चिंगाखम, उषाम थोंगाम्बा, चिंगथम रेनिन सिंह, करिश सोरम, अब्दुल साल्हा, जोड्रिक अब्रांचेस।

मिडफील्डर: नगामगौहो मेट, लुनखांगम चोंगोली, किशोर तिवारी, लैशराम सूरज सिंह, लेविस जांगमिनलुन, बनलमकुपर रिनजाह, मोहम्मद सामी, विशाल यादव, मनभाकुपर मालंगियांग, मोहम्मद शमील, मोहम्मद अर्बाश, ब्रह्मचारिमयुं शर्मा।

फॉरवर्ड: गिनमिनहाओ खोनसाई, प्रेम हंसदाक, अहोंगशांगबाम सैमसन, लैरेनजाम भारत, हेमनेचुंग लुंकिम, धीरटेन मेहरा।

मुख्य कोच: इश्फाक अहमद।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button