मध्यप्रदेश

ग्वालियर में एक नाबालिग छात्र ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को मारी गोली

ग्वालियर

ग्वालियर में एक नाबालिग छात्र ने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर की। घटना के समय छात्र के मां-पिता किसी काम से बाजार गए थे। जब वह वापस लौटे तो घटना का पता लगा। इकलौते बेटे का खून से सना शव बेडरूम के फर्श पर पड़ा था। पास ही उनकी पिस्टल पड़ी थी। बेटे का शव देख मां की चीख निकल पड़ी।

घटना महाराजपुरा थाना क्षेत्र स्थित गुरुकृपा नगर की है। जहां निवासी मुकेश सिंह लोधी सेना से रिटायर्ड फौजी हैं। परिवार में पत्नी के अलावा उनका इकलौता बेटा 17 वर्षीय मोहित लोधी उनके साथ रहता है। मंगलवार को मुकेश अपनी पत्नी के साथ किसी काम से शहर में ही बाजार गए थे। घर पर बेटा मोहित अकेला था। पिता के रात को निकलते ही मोहित ने अलमारी में रखी पिता की 32 बोर की लाइसेंसी पिस्टल निकाली और अंदर बेडरूम में पहुंचा। यहां उसने अपनी कनपटी पर पिस्टल की नाल अड़ाकर ट्रिगर दबा दिया। गोली चलते ही उसे सिर में आर पार हो गई। गोली की आवाज आसपास के लोगों ने सुनी, लेकिन उसके बाद उन्हें लगा कि वैसे ही कोई आवाज होगी।

बेटे को खून से सना देख तड़प उठी मां
रात 9 बजे के लगभग जब रिटायर्ड फौजी वापस घर लौटे और अंदर पहुंचे तो बेडरूम में इकलौते बेटे का शव खून से सना पड़ा था। पास ही उनकी लाइसेंसी पिस्टल पड़ी थी और पूरे रूम में खून ही खून था। उन्हें समझते देर नहीं लगी कि बेटे ने आत्महत्या का कदम उठाया है। बेटे को ऐसे पड़ा देख मां की चीख निकल पड़ी। जिसे सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। सूचना मिलते ही महाराजपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बेटे को IPS बनाने का था सपना
मृतक छात्र अपने पिता का इकलौता बेटा था। इसी साल उसने 12वीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत मार्क्स के साथ पास की थी। अब वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। उसके पिता का सपना था कि उनका बेटा IPS बने, लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि वह सारे सपने तोड़कर हमेशा के लिए दूर चला गया। छात्र मोहित सिंह लोधी जो पढ़ाई में होनहार था और उसकी कभी कोई शिकायत भी नहीं मिलती थी, उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया यह तो कोई नहीं समझ पा रहा है। परिजन से पुलिस की बात नहीं हो पाई है, लेकिन यह पता चला है कि किसी ने उसे डांटा था या कोई बात पर वह खफा था। साथ ही यह भी पुलिस पता लगा रही है कि पढ़ाई को लेकर उस पर कोई दबाव तो नहीं था।

किसी को नहीं होने दिया एहसास
परिवार के सदस्यों को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि मोहित इस तरह का कदम उठा सकता है। जब पिता बाजार के लिए निकल रहे थे तो भी बेटा सामान्य नजर आ रहा था। फिर अचानक एक घंटे में ऐसा क्या घटा कि उसने सुसाइड कर लिया। यह बात न पुलिस समझ पा रही है न ही परिजन। पुलिस ने घटना स्थल के साथ ही छात्र के रूम की अच्छी तरह तलाशी ली है। रात 11 बजे तक पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस अब छात्र के मोबाइल के भरोसे हैं। पुलिस को उम्मीद है कि मोबाइल से कुछ ऐसा मिलेगा जिससे इस मामले में रोशनी पड़ सके। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button