Uttar Pradesh

अयोध्या में बारिश होते ही खुल गई विकास की पोल, जल मगन हुई राम नगरी

अयोध्या

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बारिश होते ही विकास की पोल खुल गई है. अयोध्या रेलवे स्टेशन की बाउंड्री वाॅल गिर गई है. राम पथ में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं. राम मंदिर की छत से पानी टपक रहा है. बीती रात में हुई बारिश में राम मंदिर के कुछ ही दूर पर जलवानपुरा में घरों में पानी घुस गया है. इससे कई घरों के बेड सोफा फ्रिज और किचन तक पानी में डूब गए हैं. दर्जनों परिवार में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

बता दें कि राम जन्मभूमि से चंद कदम दूर जलवानपुरा में आए दिन जल भराव की समस्या रहती है. अधिकारियों की उदासीनता दर्जनों परिवार पर भारी पड़ रही है. जलवानपुरा के लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर वायरल किया है. जलवानपुरा में कई वर्षों से जल भराव की समस्या है. आज तक नगर निगम इस समस्या का स्थाई निदान नहीं कर पाया. रात में हुई बारिश ने जलवानपुरा के लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. कई घरों में बारिश का पानी घुसा है.

बता दें कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की छत से पहली बारिश में ही पानी टपकने लगा है. मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इस पर सख्त नाराजगी जाहिर की है. वहीं बारिश में रामपथ मार्ग और उससे जुड़ी गलियों में बहुत जलभराव हो गया. घरों में सीवर का पानी भर जाने के अलावा अयोध्या नगर में रामपथ मार्ग और नवनिर्मित सड़कें कई स्थानों पर धंस गईं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button