देश

पंजाब में घुस आए आतंकी, दो जिलों में अलर्ट; बंदूक दिखाकर बनवाया खाना

 पठानकोट

पंजाब के सीमांत जिलों गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस की ओर से दावा किया गया था कि उन्हें दो संदिग्ध आतंकियों के घुस आने की जानकारी मिली है। ये लोग पठानकोट में घुसे हैं। इस रिपोर्ट के बाद से ही हाई अलर्ट जारी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांव कोट बाठियां के एक ग्रामीण ने कंट्रोल रूम को जानकारी दी थी कि चेहरे ढके हुए दो लोगों को उसने अपने फार्म हाउस के पास से गुजरते देखा है। दोनों ही बड़े पैमाने पर हथियारों से लैस थे। ग्रामीण ने पुलिस को बताया, 'उन लोगों ने मुझे बंदूक दिखाई और डिनर तैयार करने को कहा। खाना खाने के बाद वे लोग घर से निकल गए और पठानकोट की ओर बढ़ गए।'

पुलिस ने उस ग्रामीण की जानकारी साझा नहीं की है। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पठानकोट के एसएसपी सुहैल कासिम मीर ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग बुलाई। इसके अलावा गुरदासपुर में भी प्रशासन ने मीटिंग की है और हालात का जायजा लिया है। जिले के एसपी हरीश डायमा ने पुलिस ने लाइंस में सभी थाना प्रमुखों की मीटिंग बुलाई। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार गुरदासपुर में सभी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर जांच तेज है। इसके अलावा गुरदासपुर, धारीवाल, दीनानगर में भी सख्ती बरती जा रही है।

गुरदासपुर-पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे पर भी पुलिस का सख्त पहरा है। वाहनों पर नजर रखी जा रही है। बटाला पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। इस मामले की जानकारी सेना और बीएसएफ से भी साझा की गई है। पठानकोट के एयरफोर्स स्टेशन को भी अलर्ट किया गया है और सुरक्षा बढ़ाई गई है। बता दें कि पठानकोट में तीन आतंकी 2015 में घुस आए थे और उन्होंने हमला कर दिया था। तब भी आईबी ने जानकारी दी थी कि ये लोग पठानकोट जिले के बामियाल गांव से होते हुए घुस आए थे। उस आतंकी हमले में एसपी रैंक के एक अधिकारी समेत 7 लोग मारे गए थे। इसके 6 महीने बाद ही पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने एयरबेस पर हमला कर दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button