Uttar Pradesh

राम मंदिर के सामने बना रामपथ पहली ही बारिश में कई जगह से धंसा, निरीक्षण करने पहुंचे महापौर व नगर आयुक्त

अयोध्या

बारिश में कई जगहों पर रामपथ के धंसने पर विभागीय विवाद शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग ने सड़क धंसने के लिए जल निगम को जिम्मेदार ठहराया है। इस बीच जल निगम की ओर से जिन स्थानों पर सड़क धंसी थी, वहां गिट्टी और बालू डालकर फिलहाल गड्ढे भर दिए गए हैं। इसके अलावा अन्य मार्गों की भी प्रारंभिक मरम्मत करवा दी गई है।

शनिवार को पूरी रात हुई मूसलाधार बारिश ने शहर के कई मार्गों को नुकसान पहुंचाया था। इसमें रामपथ के अलावा पुष्पराज चौराहा-फतेहगंज और चौक-रिकाबगंज मार्ग भी शामिल रहा। इसके अलावा अशफाक उल्ला खां वार्ड में एक स्थान पर सड़क बुरी तरह धंस गई थी। इसके चलते रविवार को आवागमन बाधित हुआ। रामपथ का निर्माण पीडब्ल्यूडी की ओर से कराया गया है, लेकिन जब यह सड़क बारिश के चलते धंसी तो विभाग ने इसकी तोहमत जल निगम पर मढ़ दी।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल ने बताया कि रामपथ उन्हीं स्थानों पर धंसा है, जहां पर मैनहोल बनाए गए हैं। जल निगम की ओर से सीवर लाइन बिछाने के दौरान मैनहोल के गहरे चैंबर बनाए गए थे। इसी के आसपास ज्यादातर जगहों पर सड़क को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में जल निगम ही इसकी मरम्मत कराएगा। निगम के अधिकारियों को इसके लिए विभाग की ओर से सूचित भी कर दिया गया था।

इस बारे में पूछे जाने पर जल निगम नगरीय के अधिशासी अभियंता आनंद दुबे ने बताया कि रामपथ पर मैनहोल के आसपास कुछ जगहों पर सड़क धंस गई थी। इन गड्ढों में स्टार्म वाटर पाइप से पानी का रिसाव भी हो रहा था। इस बारे में पीडब्ल्यूडी को बताया गया है। साथ ही सभी जगहों पर गड्ढे गिट्टी और बालू डालकर रोलर से दबाकर भर दिए गए हैं। अब एक से दो दिन में पीडब्ल्यूडी के ही ठेकेदार से इसकी पेंटिंग करवाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button