खेल

बारिश की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला मुकाबला होगा रद्द, तो भारत होगा फायदा

ग्रॉस आईलेट

भारत का सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से सेंट लूसिया में सामना होगा। इस मैच में भारतीय टीम अपने विजयी रथ को जारी रखना चाहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश  करेगी। रविवार को उन्हें अफगानिस्तान के हाथों 21 रनों से करारी हार मिली। इससे उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन हो गई है।  

 भारतीय टीम फिलहाल ग्रुप-1 की अंक तालिका में शीर्ष पर है। उन्हें सुपर-8 के अपने दोनों मैचों में जीत मिली है। मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। ऐसे में भारत अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगा। डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर बारिश का संकट मंडरा रहा है। ऐसे में किस टीम को फायदा होगा और किसको नुकसान, आइये जानते हैं….

क्या कहती है मौसम रिपोर्ट?
टी20 विश्व कप 2024 में अब तक भारत और दक्षिण अफ्रीका ही दो अजेय टीमें हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 टी20 मैचों में से 19 जीते हैं। अब दोनों टीमें सोमवार को आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला सेंट लूसिया में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा। हालांकि, भारतीय समयानुसार यह मैच रात आठ बजे से शुरू होगा। इस मैच पर काले बादल मंडरा रहे हैं। भारत के सभी मैच अब तक सुबह के ही रहे हैं। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, सुबह के समय बारिश की 55 प्रतिशत संभावना है और तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। इस बात की पूरी संभावना है कि बारिश खेल बिगाड़ सकती है।

बारिश में मैच धुलने के बाद किसको फायदा होगा?
बारिश की वजह से अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला मुकाबला रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल ग्रुप-1 में चार अंकों के साथ शीर्ष पर है। उनके पांच अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। उनके खाते में तीन अंक हो जाएंगे। यह उनका सुपर-8 में आखिरी मुकाबला होगा। इस मैच के रद्द होते ही अफगानिस्तान के पास बांग्लादेश को हराकर चार अंक और बेहतर नेट रनरेट के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button