छत्तीसगढ़

बलौदा बाजार अमर गुफा हिंसा: मायावती की मांग, बिना शर्त तत्काल हो रिहाई

बलौदा बाजार
छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार में बीते 10 जून को धरना प्रदर्शन में लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव किया. मारपीट करते हुए पुलिस थाना परिसर में खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गई और हिंसा पुलिस के कंट्रोल के बाहर चली गई थी. इस दौरान कई पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थीं.

इस पर अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने चिंता व्यक्त की है. सिलसिलेवार एक्स पोस्ट में मायावती ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए सीबीआई इन्वेस्टिगेशन की मांग की. उन्होंने लिखा, "छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के आस्था के केन्द्र गिरौदपुरी से लगा हुआ अमर गुफा में असामाजिक तत्वों के द्वारा परमपूज्य बाबा गुरूघासी दास जी के जय स्तंभ को काटकर फेक दिया जाना अति-चिन्ताजनक."

बसपा प्रमुख ने आगे लिखा, "इसके विरोध में सतनामी समाज द्वारा CBI जांच की मांग को लेकर बलौदा बाजार में किये गये धरना प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर परिसर में षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोड़-फोड़ आदि की घटना भी अति निदंनीय है."

सतनामी समाज के लोगों की रिहाई की मांग
मायावती ने आगे लिखा, "उक्त घटना की आड़ में शासन प्रशासन द्वारा निर्दोष सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी व मारपीट के ऊपर रोक लगाई जाये तथा उन्हें बिना शर्त तत्काल रिहा किया जाये व असली दोषियों के ऊपर जांच कर कार्रवाई की जाए."

उक्त घटना की आड़ में शासन प्रशासन द्वारा निर्दोष सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी व मारपीट के ऊपर रोक लगाई जाये तथा उन्हें बिना शर्त तत्काल रिहा किया जाये व असली दोषियों के ऊपर जांच कर कार्यवाही की जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button