विदेश

इमरान खान की पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त के इस्तीफे की मांग दोहराई

इस्लामाबाद
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने रविवार को ‘स्वतंत्र और निष्पक्ष’ चुनाव कराने में विफल रहने के कारण मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा के तत्काल इस्तीफे की मांग दोहराई और पार्टी के खिलाफ हो रहे ‘अन्याय’ के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह बात मीडिया की खबरों में कही गई है।

खबर में बताया गया है कि खान (71) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के नेताओं ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया और नेशनल असेंबली (संसद का निचला सदन) के अन्य सदस्यों के साथ राजधानी इस्लामाबाद में संसद से पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के कार्यालय तक एक रैली निकाली। नेता प्रतिपक्ष और पीटीआई के नेता उमर अयूब के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने चुनाव में कथित धांधली को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजा और निर्वाचन आयोग के सदस्यों के इस्तीफे की मांग की।

पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए विवादास्पद आम चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली किये जाने के आरोप लगे थे। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ अखबार ने अपनी खबर में बताया कि रैली के दौरान अयूब ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजा और पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के अन्य सदस्यों के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि चुनाव आयोग अपने संवैधानिक कर्तव्य को पूरा करने में विफल रहा।

खबर में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों को चुनाव आयोग के केंद्रीय कार्यालय तक पहुंचने से रोक दिया गया, क्योंकि निर्वाचन आयोग के भवन के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। इस दौरान पार्टी के संस्थापक और क्रिकेटर से राजनीतिक नेता बने खान की रिहाई के लिए नारे भी लगाए गए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button