खेल

MPL Trophy 2024: जबलपुर लॉयन और भोपाल लेपर्ड के बीच आज रात खिताबी मुकाबला

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में जारी एमपी मध्य प्रदेश टी-20 लीग का शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. सेमीफाइनल मैच में भोपाल लेपर्ड ने ग्वालियर चीताज को हरा दिया. दोनों के बीच आखिरी गेंद तक रोमांचक मैच का नजारा देखने को मिला. आज रात सात बजकर 30 मिनट पर जबलपुर लॉयन और भोपाल लोपर्ड के बीच खिताबी मुकाबला होगा.दोनों टीमों के बीच मैच रोमांचक होने की उम्मीद है. दोनों के समर्थक अपनी-अपनी टीमों के जीतने का दावा कर रहे हैं.

ग्वालियर चीताज नहीं बना पाई अंतिम गेंद पर छह रन
बता दें कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महान आर्यमन द्वारा गृह नगर ग्वालियर में मध्य प्रदेश लीग-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है. शनिवार को ग्वालियर चीताज और भोपाल लेपर्ड के मध्य सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. रोमांच से भरा यह मुकाबला आखिरी गेंद तक जारी रहा. हालांकि, इस मुकाबले में भोपाल लेपर्ड ने ग्वालियर चीताज को मात दे दी है. आज ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

शनिवार को ग्वालियर चीताज और भोपाल लेपर्ड के मध्य खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भोपाल लेपर्ड ने ग्वालियर चीताज को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्वालियर चीताज 20 ओवर में 168 रन ही बना सकी. खास बात यह है कि आखिरी गेंदा पर छह रन चाहिए थे. यह गेंद नो बॉल फेंक दी गई, जिससे ग्वालियर चीताज के पास एक ओर मौका था, बावजूद आखिरी गेंद पर ग्वालियर चीताज के बल्लेबाज 1 रन ही बना सके.

महान आर्यमन द्वारा कराई जा रही प्रतियोगिता
एमपीएल ट्र्रॉफ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महान आर्यमन द्वारा कराई जा रही है. प्रतियोगिता का शुभारंभ सीएम डॉ. मोहन यादव, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई सचिव जय शाह आदि के द्वारा किया गया था. इसी दिन ग्वालियर के स्टेडियम का नामकरण केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता माधव राव सिंधिया के नाम पर किया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button