Featuredछत्तीसगढ़

Live:भरोसे का सम्मेलन रायगढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में कहा सरकार सबके हित में कर रही है काम

 

नेता प्रतिपक्ष राज्यसभा, सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने भरोसे का सम्मेलन में अपने संबोधन की शुरुआत जय जोहार जय छत्तीसगढ़ महतारी के साथ किया…

ऐसा सम्मेलन शायद देश के किसी कोने में, किसी भाग में नहीं हुआ। ये गर्व की बात है कि हर जगह भरोसे का सम्मेलन छत्तीसगढ़ में हो रहा है, इसका नेतृत्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी कर रहे हैं।

मेरा एक छोटा सा सुझाव है कि इसका नाम भरोसे का सम्मेलन ना होकर भरोसे के अनुष्ठान का सम्मेलन हो, छत्तीसगढ़ में यह अनुष्ठान सम्मेलन बड़ी संख्या में चल रहा है। सबके हित में काम हो रहा है।

हमने आम लोगों की जरूरत को समझकर योजनाएं बनाई। इन योजनाओं से लाखों-करोड़ों हाथों को काम मिलता है। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विपरीत परिस्थितियों में भी छत्तीसगढ़ के विकास का काम कभी नहीं रोका। मैं आप सभी को बधाई देता हूँ। 

छत्तीसगढ़ में आज चारो तरफ़ विकास हो रहा है। हमारी सरकार लोगों को मजबूत बनाने के लिए काम करती है। गोधन न्याय योजना से लघु उद्योगों को मजबूती मिली है। गांवों में रोजगार बढ़े हैं। अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।

पांच सालों में 1 लाख 75 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा पांच सालों में डायरेक्ट बेनिफिट योजनाओं से आम लोगों की जेब में डाले गए हैं। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में विगत 5 सालों में 40 लाख से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए हैं।

जितना कहती है छत्तीसगढ़ सरकार उससे ज्यादा करती है। पहले 27 जिले थे आज 33 जिले हैं, तहसीलों की संख्या भी बढ़ी है। लोगों की आमदनी बढ़ी है।

 {YouTube}edPH69K0aUI?{/YouTube}

में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल द्वारा दिया गया स्वागत उद्बोधन 

 पटेल ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे जी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सभी अतिथियों का हमारी इस पावन धरा में स्वागत करते हैं। 

आज भरोसे का सम्मेलन रायगढ़ में हो रहा है। यह भरोसा है किसानों का, जिन्होंने हम पर भरोसा किया कि उनकी धान की फसल के 25 सौ रुपए क्विंटल देंगे। हमे खुशी है कि हम उनके भरोसे पर खरे उतरे। किसानों की मांग के अनुसार इस वर्ष 20 क्विंटल खरीदने की घोषणा की है। 

आज किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है। जिसका लाभ व्यापारी और अन्य वर्ग को मिल रहा है। पैसा बाजार में वापस आ रहा है। रायगढ़ में पिछले 5 सालों में ट्रैक्टर खरीदी का रिकॉर्ड बना है। 

रूरल इंडस्ट्रियल पार्क से ग्रामीण उद्यमिता को बढ़ावा मिला है। छत्तीसगढ़ के युवा को आगे बढ़ाने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजीव गांधी युवा मितान क्लब के जरिए किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button