मध्यप्रदेश

राज्यरानी एक्सप्रेस का इंजन अचानक हुआ खराब, यात्री हुए परेशान

बीना

भोपाल से दमोह जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस का इंजन बीना आउटर पर देर रात खराब हो गया। ट्रेन बीना और मालखेड़ी स्टेशन की बीच जाकर खड़ी हो गई। अंधेरे में ट्रेन के यात्री ट्रेन से उतर आए और पटरियों पर बैठ गए। इसके बाद सूचना पर बीना से इंजन ट्रेन के पीछे लगाकर ट्रेन को मालखेड़ी तक ले जाया गया।

मालखेड़ी स्टेशन पर इंजन को बदलकर ट्रेन रवाना की गई। इस पूरी प्रक्रिया में ट्रेन 3 घंटे से अधिक लेट हो गई। जानकारी अनुसार भोपाल से चलकर दमोह जाने वाली गाड़ी संख्या 22161 राज्यरानी एक्सप्रेस अपने तय समय से लगभग 40 मिनट की देरी से बीना पहुंची। रात्रि 8 बजकर 50 मिनट पर ट्रेन को बीना स्टेशन से सागर की ओर रवाना किया गया।

मालखेड़ी और बीना स्टेशन के बीच खराब हुआ इंजन
ट्रेन बीना से निकलकर 5 किमी दूर ही निकली थी कि ट्रेन का इंजन मालखेड़ी ओर बीना स्टेशन के बीच अचानक खराब हो गया। इंजन खराब होने के कारण ट्रेन रात्रि 9 बजकर 10 मिनट पर खड़ी हो गई। ट्रेन स्टाफ ने काफी देर तक प्रयास किया, लेकिन इंजन जब शुरू नहीं हुआ तो इसकी जानकारी वॉकी टॉकी के माध्यम से एरिया कंट्रोल को दी गई।

एरिया कंट्रोलर ने बीना स्टेशन मैसेज कर असिस्टेंट इंजन भेजने के लिए कहा। रात्रि साढ़े 10 बजे के आसपास बीना से इंजन राज्यरानी एक्सप्रेस के पीछे लगा और धकेल कर ट्रेन को वह इंजन मालखेड़ी स्टेशन तक ले गया। मालखेड़ी स्टेशन पर खराब इंजन को अलग कर बीना से आए इंजन को लगाया गया। इसके बाद ट्रेन आगे खुरई की ओर रवाना हुई।

खुरई पहुंचने का राज्यरानी का सही समय रात्रि 8 बजकर 23 मिनट था। ट्रेन पहले से ही 40 मिनट की देरी से चल रही थी और इंजन खराब होने के कारण ट्रेन रात्रि 11 बजकर 57 मिनट पर खुरई पहुंची। यहां से दो मिनट बाद ट्रेन सागर की ओर रवाना हुई। ट्रेन लगभग साढ़े तीन घंटे की देरी से चली और यह ट्रेन रात्रि 12 बजकर 51 मिनट पर सागर तथा पौने तीन बजे दमोह पहुंची। सागर में गाड़ी का सही समय रात्रि 9 बजकर 07 मिनट था तथा दमोह में गाड़ी रात्रि 10 बजकर 45 मिनट पर पहुंची थी। दमोह पहुंचते पहुंचते गाड़ी चार घंटे लेट हो चुकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button