Uttar Pradesh

कैबिनेट मंत्री डॉ.संजय निषाद के सामने देवरिया में हो गया बवाल

देवरिया

यूपी के देवरिया में कैबिनेट मंत्री डॉ.संजय निषाद के सामने बवाल हो गया। मंत्री रुद्रपुर क्षेत्र के बिट्ठलपुर गांव में एक युवक की हत्या के मामले में पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे थे। गांव में उनके सामने बवाल हो गया। उग्र भीड़ ने हत्यारोपी ग्राम प्रधान के घर पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। बवाल बढ़ने लगा तो मंत्री वहां से चले गए। घटना के बाद पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के बिट्ठलापुर गांव के रहने वाले दीपू निषाद (उम्र 25 वर्ष) की 14 जून की रात हत्या कर दी गई थी। उसका शव 15 जून की सुबह गांव के निर्माणाधीन अस्पताल के पास मिला था। मामले में उसकी मां रामवती देवी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के प्रधान चंद्रभान सिंह और उसके भाई उदयभान, बृजभान और सूर्यभान सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। घटना की जानकारी होने पर शनिवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद पीड़ित परिवार से मिलने बिट्ठलपुर गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से मिलकर उन्‍हें ढांढ़स बंधाया।

मृत युवक की मां ने घटना में लापरवाही बरते जाने का पुलिस पर आरोप लगाया। इस पर कैबिनेट मंत्री पुलिस प्रशासन पर काफी नाराज हुए और उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम रत्नेश तिवारी और सीओ अंशुमान श्रीवास्तव को  निर्देश दिया कि घटना में हत्या का केस दर्ज करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। उसी दौरान वहां मौजूद भीड़ उग्र हो गई और उसने घटना के आरोपी ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह के घर पर लाठी डंडा लेकर हमला बोल दिया। उग्र भीड़ ने उसके घर के दरवाजे पर जमकर तोड़फोड़ की। वहां मौजूद बाइक आदि भी तोड़ डाला।

बवाल बढ़ता देख कैबिनेट मंत्री संजय निषाद वहां से चले गए। घटना के बाद सीओ अंशुमान श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस बल ने मोर्चा संभाला और तोड़फोड़ कर रही भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने कुछ अराजक युवकों को हिरासत में भी लिया है। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस लगा दी गई है। सीओ अंशुमान श्रीवास्तव ने कहा कि अराजक तत्वों के खिलाफ मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button