Business

गोवा के लोगों को शनिवार से महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी, एक रुपये तक महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल

पणजी
गोवा के लोगों को शनिवार से महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। गोवा सरकार ने शनिवार से पेट्रोल-डीजल पर मूल्य वर्धित कर (VAT) में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस फैसले से पेट्रोल की कीमत में एक रुपये और डीजल की कीमत में 36 पैसे की बढ़ोतरी होगी। राज्य सरकार में अवर सचिव (वित्त) प्रणव जी भट ने शुक्रवार को इस बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी की। अधिकारी ने कहा, "वैट में बढ़ोतरी का मतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में क्रमश: एक रुपये और 36 पैसे की वृद्धि होगी। गोवा में पेट्रोल की मौजूदा कीमत 95.40 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 87.90 रुपये प्रति लीटर है।"

बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाए- कांग्रेस
वहीं, गोवा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता यूरी अलेमाओ ने सरकार के इस फैसले को 'असंवेदनशील सरकार' का कृत्य बताया। उन्होंने कहा कि इस बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

आम लोगों की रीढ़ तोड़ना चाहती है सरकार
उन्होंने कहा कि प्रमोद सावंत सरकार को इस तरह की बढ़ोतरी करने के बजाय फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी चाहिए। अलेमाओ ने कहा, "राज्य सरकार आम लोगों की रीढ़ तोड़ना चाहती है। अभी हाल ही में उन्होंने बिजली की दरें बढ़ाई थीं और आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।"

सरकार ने आम लोगों की जेब में हाथ डाला है- AAP
वहीं, गोवा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अमित पालेकर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सीएम प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा के भ्रष्टाचार की बढ़ती जरूरत को बढ़ाने के लिए अब बीजेपी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर आम लोगों की जेब में हाथ डाला है। आप आम आदमी को और कितना परेशान करेंगे?"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button