छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-भिलाई में अनैतिक संबंध न बनाने पर युवक की हत्या, नग्न शव के साथ बिताई पूरी रात

भिलाई.

वैशाली नगर थाना क्षेत्र में हुई युवक की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों की सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी। इसके बाद युवक ने आरोपी को अपने घर बुलाया था। घर में गला दबाकर आरोपी ने युवक की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

वैशाली नगर थाना पुलिस को 18 जून को सूचना मिली थी कि वेदांत शर्मा अपने घर में नग्न अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ है। घटना के एक दिन पहले वेदांत अपनी मां की कार लेकर अकेला घर से निकला था, जो देर रात अपने दोस्त के साथ वापस घर आया और दोनों अपने कमरे में चले गये। 18 जून को मृतक वेदांत का चाचा जब पेपर लेने के लिए गेट के पास गया और गेट से न्यूज पेपर निकालकर घर में जा रहा था, उसी दौरान मृतक का दोस्त कमरे से बाहर निकलकर नमस्ते करते हुये चला गया। उस वक्त किसी को पाता नहीं था कि वेदांत शर्मा की हत्या हो गई है, जब काम वाली बाई झाड़ू पोछा करने के लिए कमरे के दरवाजा को खटखटाया तो अंदर कोई आवाज नहीं आई। दरवाजा खोलकर देखा तो वेदांत बिस्तर पर न होकर पलंग के नीचे नग्न अवस्था में पड़ा था और मुंह से खून निकलकर सूखा गया था। साथ ही उसका चेहरा काला पड़ गया था। घटना की सूचना परिजनों ने वैशाली नगर पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने प्रथम दृष्टया मृतक की हत्या होने की शंका होने पर एफएसएल टीम ने घटना स्थल के लिए बुलाया गया। शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉ० द्वारा मृतक का गला दबाकर हत्या होना बताया। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी गई थी। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और मृतक के मोबाइल नंबर का डिटेल खंगाला। घटना के समय मौजूद संदेही अनमोल राणा थाना असंध जिला करनाल हरियाणा हाल पता विद्यागिरी हॉस्टल अंजोरा थाना पुलगांव जिला दुर्ग को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 17 जून को वेदांत शर्मा से ग्राइंडर ऐप के माध्यम से दोस्ती हुई थी। संपर्क हुआ और उसी दिन देर रात में वेदांत आरोपी को लेकर अपने घर आया।

दोनों ने शराब पी और उसके बाद वेदांत और आरोपी के बीच अनैतिक संबंध बनाने को लेकर वाद विवाद हुआ। सके बाद आरोपी ने वेदांत का गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं रातभर उसके घर पर रहने के बाद सुबह बड़ी ही चालाकी से घर से निकलकर फरार हो गया था। पकड़े गया आरोपी कामधेनु विश्वविद्यालय का छात्र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button