खेल

भारतीय टीम ने अनलकी माने जाने वाले ग्राउंड पर जीत हासिल कर पहली बार ऐसी उपलब्धि हासिल की

नई दिल्ली
टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक के सभी मैचों में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करती आई है। कल शाम यानी 20 जून को भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर सुपर-8 में जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत कर दी है। इस मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर शिकस दी है। इस जात के बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को मजबूती दी है।

टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए अगले आने वाले 2 मैचों में जीत को अपने नाम करना होगा। भारतीय टीम के ये दोनो मैच बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाएंगे। भारतीय टीम ने अनलकी माने जाने वाले ग्राउंड पर जीत हासिल कर पहली बार ऐसी उपलब्धि हासिल की है, जिसके चर्चे हर तरफ हो रहे है।  

टी20 क्रिकेट की पहली ऐसी उपलब्धि
अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में बल्लेबाजी को पहले चुनते हुए 20 ओवर में 181 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि, इस लक्ष्य को पूरी करने के लिए मैदान में आई अफगानिस्तान की एक के एक विकेट के नुकसान को झेलती रही। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ही सिमट कर रह गई। टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम ने विपक्षी टीम के सभी विकेट कैच के जरिए पहली बार हासिल किए हैं।

किसने लिए कैच
मैच में भारत के गेंदबाज अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 3-3, कुलदीप यादव ने 2 और अक्षर पटेल व रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिए। वहीं, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने 3-3, रोहित शर्मा ने 2 और अक्षर पटेल व अर्शदीप सिंह ने 1-1 कैच पकड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button