छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-कबीरधाम में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बैठक में दिए निर्देश, राजस्व मामले प्राथमिकता से सुलझाएं

कवर्धा.

कवर्धा विधायक व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने गुरुवार को कबीरधाम जिले का दौरा किया। उन्होंने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में दोपहर 11.30 बजे से शाम चार बजे तक जिला प्रशासन की मैराथन बैठक ली। लोकसभा चुनाव के करीब चार माह बाद बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने एक-एक योजनाओं की समीक्षा की व अधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राजस्व संबंधित मामले को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाएं।

नामांतरण और बंटवारे के मामलों में निर्देशित करते हुए कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की गंभीर शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सभी नामांतरण व बंटवारे के मामले समय पर और निष्पक्षता से निपटाए जाएं, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार से असुविधा का सामना न करना पड़े। इस मामले में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर पूर्व में दिए गए निर्देश के प्रगति की जानकारी ली। विभिन्न विभाग के अधिकारियों को दिए गए निर्देशों पर प्रगति लाने के निर्देश दिए। सभी अधिकारी सुनिश्चित करे कि राज्य और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पूरी पारदर्शिता और दक्षता के साथ क्रियान्वयन हों। योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचना चाहिए और विकास कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि खरीफ मौसम में किसानों को खाद, बीज पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना चाहिए। किसानों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रति माह लक्ष्य के अनरूप खाद, बीजों का संग्रहण करें और किसानों को समय पर खाद, बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, ताकि खेती का कार्य बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से चल सके।

जिले में निर्मित गोदाम में सभी व्यवस्था करके इसका उपयोग खाद, बीज भंडारण के लिए करने के निर्देश दिए। बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में बिजली व्यवस्था को दुरूस्त किया जाए। किसी भी प्रकार की बिजली कटौती से नागरिकों को असुविधा न हो। बिजली आमजनों से जुड़ी महत्वपूर्ण आवश्यकता है,इसलिए संबंधित अधिकारी बिजली की समस्या का संवेदनशीलता से समाधान करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button