मध्यप्रदेश

भोपाल के हाजी की मक्का में मौत, हज के दौरान अब तक दो हाजियों की जा चुकी है जान

 भोपाल

मध्य प्रदेश से हज सफर पर सऊदी अरब पहुंचे भोपाल के एक हाजी का इंतकाल हो गया है। मक्का में पड़ रही बेहद गर्मी की वजह से उसकी मौत हुई है। हाजी के परिजन को खबर देने के बाद उन्हें मक्का में ही सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। हज के दौरान मक्का में प्रदेश के हाजी की मौत की संख्या दो हो गई है। इसकी पुष्टि मप्र हज कमेटी ने की है।

जानकारी के मुताबिक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कोहेफिजा में रहने वाले 72 वर्षीय सैय्यद मुमताज हसन की मृत्यु 14 जून को मक्का में हुई है। वह 5 जून को मुंबई से सऊदी के लिए रवाना हुए थे। कंट्रोल रूम के अफसरों के मुताबिक सैय्यद मुमताज हसन की मौत मक्का में गर्मी के कारण हुई है। उनकी अंतिम क्रिया मक्का में ही कर दी गई है। इसके अलावा हज यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के शहड़ोल की रहने वाली एक महिला हाजी राबिया बेगम की मौत भी गर्मी के कारण हुई है।  

मुमताज हसन पत्नी के साथ गए थे हज
हज कमेटी कंट्रोल रूम के अफसरों ने बताया कि सैय्यद मुमताज हसन हज यात्रा पर 68 वर्षीय पत्नी सीमा मुमताज हसन के साथ गए थे। उन्हें हज यात्रा के तय शेड्यूल के अनुसार 17 जुलाई को भारत वापस लौटना था।

जबलपुर के हज यात्री की मौत की सूचना
हज कमेटी के अफसरों ने बताया कि जबलपुर से हज यात्रा पर गए एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है। लेकिन, संबंधित की मृत्यु के बारे में अब तक सऊदी स्थित दफ्तर के अफसरों ने पुष्टि नहीं की है। कमेटी सऊदी में अफसरों के संपर्क कर रही है, जिससे स्थिति स्पष्ट की जा सके।

छतरपुर की राबिया शहडोल के ग्रुप में गई थी
हज कमेटी के अफसरों ने बताया कि छतरपुर की रहने वाली राबिया बेगम की 16 जून को मक्का में मौत हो गई। उन्होंने 4 जून को मुंबई से हज के लिए रवाना हुई थी। राबिया बेगम छतरपुर के बिजावर के वार्ड नंबर 2 की रहने वाली थी। हज यात्रा पर वह शहडोल की साथी सफीना बेगम और तुफैल अहमद खान के साथ गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button