Uttar Pradesh

ऐक्शन में बिजली विभाग, मार्निंग रेड डाल रहे अभियंता, जगाकर पकड़ रहे चोरों को

लखनऊ

बिजली चोरों पर नकेल लगाने के लिए अब बिजली विभाग के अभियंता विजिलेंस के साथ सुबह पांच बजे से सात बजे के बीच मार्निंग रेड डाल रहे हैं और रात में 12 बजे के बाद बिजली चोरों को जगाकर पकड़ रहे हैं। इसी क्रम में डालीबाग में विजिलेंस और अभियंताओं की टीम में छापा मारा। छापे के दौरान साकेत पल्ली, नरही में नरेश पाल नाम के व्यक्ति के यहां मीटर बाईपास मिला।

मार्निंग रेड के दौरान टीम ने पाया कि पुलिस चौकी डालीबाग के नजदीक स्थित झोपड़पट्टी में चोरी की बिजली से पंखे, टेबल फैन चल रहे हैं। टीम ने कई मीटर तार जब्त करने के साथ ही सवा आठ किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। करीब तीन दर्जन से अधिक झोपड़ियों में चोरी की बिजली इस्तेमाल हो रही थी।

डालीबाग के गैनडीयर अपार्टमेंट में फैजान खान के फ्लैट नंबर 206 में बिजली चोरी पकड़ी गई। मीटर बाईपास करके करीब साढ़े पांच किलोवाट की बिजली चोरी हो रही थी। अपट्रान के कुबड़े बाबा मंदिर, नूरबेग, बीबीगंज सआदतगंज, नजफ रोड, गढ़ी पीर खान, फाजिल नगर, रहमानिया मस्जिद सआदतगंज में छापा मारा गया। यहां संयुक्त टीमों ने सभी उपभोक्ताओं के यहां बिजली चोरी पायी। वहीं पिपरसंड में चोरी की बिजली तीन मकान बन रहे थे। यहां सेस प्रथम के अधिशासी अभियंता दुर्गेश यादव ने छापा मारकर पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी।

बिजली चोरी से पड़ोसी का मकान बनवा रहे थे  
पाल अपने घर में चोरी करने के साथ ही पड़ोसी का मकान भी चोरी की बिजली से बनवा रहे थे। एसपी विजिलेंस अंकिता के निर्देश पर कार्रवाई की गई। करीब पौने तीन किलोवाट बिजली चोरी मिली। वहीं अपट्रान में कार्रवाई के दौरान 13 किलोवाट की बिजली चोरी मिली।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button