खेल

हरमप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने मिलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई, सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली

नई दिल्ली
भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच भारत ने चार रनों से जीता। कप्तान हरमप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने मिलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा और रोमांचक तरीके से भारत ने चार रनों से जीत दर्ज की। स्मृति मंधाना ने इस मैच में दो ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया। मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना की बातचीक का वीडियो शेयर किया है।

हरमनप्रीत कौर ने वीडियो की शुरुआत में ही कहा कि आज मेरे साथ है, 'बॉलर ऑफ द डे'…. इसके बाद हरमन ने स्मृति से सवाल दागा कि मैच में उनके लिए ज्यादा बड़ा पल क्या था, सेंचुरी बनाना या विकेट लेना? इस पर मंधाना ने उनसे पलटकर यही सवाल पूछ लिया। हरमनप्रीत ने कहा कि बैटिंग से तो स्मृति मैच हमेशा ही जिताती हैं, लेकिन इस मैच में गेंद से भी कमाल कर दिया। स्मृति मंधाना की बॉलिंग के पीछे की पूरी कहानी सुनाते हुए हरमन ने बताया कि उनसे स्मृति ने कहा था कि एक ही ओवर देना और उसमें वो एक विकेट लेकर पूरे मैदान का चक्कर लगाएंगी, हालांकि स्मृति आधा चक्कर लगाने में ही थक गईं।

स्मृति ने इसके बाद कहा कि उन्होंने विकेट का लुत्फ सबसे ज्यादा उठाया और साथ ही कहा कि उन्होंने अपने से ज्यादा हरमन के शतक को सेलिब्रेट किया था और फिर बताया कि किस तरह से पूरी टीम ने मिलकर स्मृति के विकेट का जश्न मनाया था। हरमन ने बताया कि बैटिंग यूनिट होते हुए सबने गेंदबाजी को बहुत गंभीरता से लिया और कैंप में सबने गेंदबाजी पर मेहनत भी की। टीम में एक मीडियम पेसर की कमी थी, ऐसे में स्मृति के दो ओवरों ने बड़ा अंतर पैदा किया, ऐसा मानना है कप्तान हरमन का।
 
इसके बाद स्मृति ने कहा, 'दो प्रैक्टिस सेशन से इन्होंने धमकी दी, कि अगर प्रैक्टिस में बॉलिंग नहीं की ना तो मैच में बॉलिंग नहीं मिलेगी, तो आपने मुझसे प्रैक्टिस करवाया है।' इस पर हरमन ने कहा तो प्रैक्टिस तो करनी ही पड़ेगी। इसने प्रैक्टिस में भी बहुत सारे बैटर्स को आउट किया है और आकर मुझे बताती थी कि इसको आउट किया, उसको आउट किया, जिसके बाद मुझे कॉन्फिडेंस मिल गया।
 
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जून को खेला जाना है। पहले दो मैचों में स्मृति मंधाना ने शतक लगाए हैं। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे वनडे मैच में दोनों टीमों की तरफ से दो-दो शतक लगे। भारत की ओर से मंधाना और हरमन ने शतक लगाए, वहीं साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान लॉरा वॉलवार्ट और मरिजाने काप ने शतक ठोके। महिला वनडे इंटरनेशनल में यह पहला मौका था जब एक मैच में चार बैटर्स ने शतक लगाए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button