खेल

इंग्लैंड ने नामीबिया को 41 रन से रौंदकर अपना आखिरी कदम सुपर-8 की ओर बढ़ा दिया

नई दिल्ली
जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के 34वें मुकाबले में नामीबिया को 41 रन से रौंदकर अपना आखिरी कदम सुपर-8 की ओर बढ़ा दिया है, अब उनकी नजरें ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मुकाबले पर टिकी है। अगर कंगारू इस मैच में स्कॉटलैंड को शिकस्त देते हुए तो गत चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, नहीं तो उन्हें टूर्नामेंट के पहले ही राउंड से बाहर होना पड़ेगा। दरअसल, नामीबिया पर इस जीत के बाद इंग्लैंड के 4 मैचों में 5 अंक हो गए हैं, जबकि स्कॉटलैंड के 3 मैचों में इतने ही अंक है। अगर ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मैच भी बारिश की वजह से धुलता है तो इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

बात इंग्लैंड वर्सेस नामीबिया मुकाबले की करें तो, बारिश से बाधित इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बोर्ट पर लगाए। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अदा की। ब्रूक ने 20 गेंदों पर 4 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 47 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 18 गेंदों पर 31 रन बनाए।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी नामीबिया को अच्छी शुरुआत तो मिली, मगर उनके बल्लेबाज इंग्लैंड की तरह आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पाए। नामीबिया 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 84 ही रन बना सकी और 41 (DLS) रनों से जोस बटलर की टीम ने जीत दर्ज की। इंग्लैंड इस जीत के साथ ग्रुप-सी की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। अब उनकी सारी उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया पर टिकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button