खेल

यूएसए वर्सेस आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 30वां मैच आज, अगर बारिश से धुला तो पाकिस्तान हो जाएगा बाहर?

अमेरिका
यूएसए वर्सेस आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 30वां मैच आज यानी शुक्रवार, 14 जून को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड लॉडरहिल में खेला जाना है। इस मैच पर यूएस और आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान की भी नजरें टिकी होगी। दरअसल, इस मैच पर बारिश का तगड़ा साया है, अगर बारिश के चलते यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच धुलता है तो बाबर आजम की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है, वहीं ग्रुप-ए से भारत के बाद यूएस को सुपर-8 का टिकट मिल जाएगा। आइए जानते हैं, यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश की वजह से धुलता है तो क्या समीकरण बनेंगे-

यूएस वर्सेस आयरलैंड वॉशआउट सिनेरियो
फ्लोरिडा के लॉडरहिल में आज बारिश का साया है। स्थानीय समयानुसार मैच सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगा, वहीं 12 बजे से वहां बाढ़ का अलर्ट जारी है। ऐसे में मैच पूरा होने की संभावनाएं काफी कम है। अगर बारिश के चलते यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच धुलता है तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिए जाएंगे। यूएसए इस 1 पॉइंट के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, वहीं पाकिस्तान कनाडा और आयरलैंड का टूर्नामेंट में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा। यूएस ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबलों में कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर 4 अंक हासिल किए हुए हैं। मेजबान टीम पॉइंट्स टेबल में भारत के बाद दूसरे पायदान पर है। वहीं ग्रुप में शामिल अन्य तीन टीम -पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड- के पास अधिकतम 4 अंकों तक ही पहुंचने का मौका है। ऐसे में अगर यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच धुलता है तो अमेरिका 5 अंकों के साथ सुपर-8 में पहुंच जाएगा, वहीं अन्य तीनों टीमें बाहर हो जाएगी।

पाकिस्तान कैसे सुपर-8 में पहुंच सकता है?
पाकिस्तान को अगर सुपर-8 में पहुंचना है तो उन्हें सबसे पहले फ्लोरिडा में बारिश रुकने की दुआ करनी होगी। लॉडरहिल में अगले कुछ दिन भयंकर बारिश के पूर्वानुमान है। पाकिस्तान का भी 16 जून को आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर है। पाकिस्तान ना तो अपना और ना ही यूएस का मैच बारिश की भेंट चढ़ना बर्दाश्त कर सकती है। पाकिस्तान को दुआ करनी होगी कि यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच पूरा हो और इस मैच में आयरलैंड जीत दर्ज करे। इस स्थिति में यूएस की गाड़ी 4 अंकों पर अटक जाएगी, फिर पाकिस्तान कनाडा को अपने अखिरी मुकाबले में हराकर 4 अंकों तक पहुंच जाएगा। पाकिस्तान का नेट रन रेट यूएस से अच्छा है इस स्थिति में उन्हें सुपर-8 का टिकट मिल जाएगा। अगर पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से धुलता है तो बाबर आजम की टीम अधिकतम 3 अंकों तक ही पहुंच पाएगी, ऐसे में यूएसए के हारने के बावजूद उन्हें सुपर-8 का टिकट नहीं मिलेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button