खेल

अमेरिका और आयरलैंड के मुकाबला पर पाकिस्तान की रहेगी नजर.

फ्लोरिडा
 घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाली अमेरिका की टीम शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के अहम मुकाबले में आयरलैंड का सामना करेगी तब इस मैच के परिणाम पर पाकिस्तान की भी नजर होगी।

अमेरिका के तीन मैचों में चार अंक है और इस मुकाबले के जीतकर उसके पास सुपर आठ में पहुंचने का सुनहरा मौका है। इससे 2009 की चैम्पियन पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी।

पाकिस्तान को हराने के बाद भारत को कड़ी टक्कर देने वाले अमेरिका के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा क्योंकि आयरलैंड की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह टीम शुरुआती दो मैचों में मिली हार को पीछे छोड़कर जीत की राह पर लौटने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगायेगी।

आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भारत और फिर कनाडा के खिलाफ न्यूयॉर्क में काफी खराब बल्लेबाजी की है। फ्लोरिडा की पिच हालांकि बल्लेबाजी के लिए आसान है और ऐसे में मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

अमेरिका के लिए हालांकि नियमित कप्तान मोनाक पटेल की वापसी राहत की बात होगी जो चोट के कारण भारत के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और मैच रद्द होने पर पाकिस्तान की टीम सुपर आठ की दौड़ से बाहर हो जायेगी। इस स्थिति में अमेरिका के पांच अंक हो जायेंगे और पाकिस्तान अधिकतम चार अंक तक ही पहुंच पायेगा।

 

टी20 विश्व कप 2024 में रोमांच का दौर बढ़ता जा रहा है। जैसे-जैसे सुपर-8 राउंड की तारीखें नजदीक आ रही हैं, चारों ग्रुप में मुकाबले और रोमांचक होते जा रहे हैं। इस टी20 विश्व कप मे 20 टीमें खेल रही हैं। हालांकि, पहले राउंड के बाद सिर्फ आठ टीमें ही सुपर-8 राउंड में पहुंचेंगी। 12 टीमें एलिमिनेट हो जाएंगी। इन 12 टीमों में से कई बड़ी टीमों पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इनमें पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसे बड़े देश शामिल हैं। पाकिस्तान की उम्मीदों पर जहां बारिश पानी फेर सकती है, वहीं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के लिए यहां से हर मुकाबले करो या मरो वाले हैं। हारने पर टीम की उम्मीदें समाप्त हो जाएंगी।

टीमें

अमेरिका: मोनाक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स, एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर।

आयरलैंड:

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग

मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button