राजनीति

अब ठाकरे परिवार में चाचा-भतीजा की जंग महाराष्ट्र में, वर्ली से चुनाव लड़ सकते हैं संदीप देशपांडे

मुंबई
लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी के अगुवाई वाली महायुति और विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी ने विधानसभा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधानसभा चुनाव में शिवसेना यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे का मुकाबला मनसे के कैंडिडेट से हो सकता है। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) चीफ राजठाकरे ने संदीप देशपांडे को चुनाव मैदान में उतरने की हरी झंडी दे दी है। मनसे की तरफ से विधानसभा चुनावों में बीजेपी से गठबंधन के तहत 20 सीटों की मांग की गई है। ऐसे में राज ठाकरे संदीप देशपांडे को आदित्य के खिलाफ महायुति को कैंडिडेट बनाना चाहते हैं। आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट से विधायक हैं। 2019 के चुनाव में आदित्य ठाकरे ने एनसीपी कैंडिडेट सुरेश माने को 67,427 वोटों से हराया था।

मनसे ने शुरु किया पोस्टर वार
राज ठाकरे की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद मनसे नेता संदीप देशपांडे तैयारियों में जुट गए हैं। मनसे ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र में पोस्टर भी लगाए गए हैं। संदीप देशपांडे राज ठाकरे के सबसे करीबी लोगों में गिने जाते हैं। अगर देशपांडे वर्ली सीट से चुनाव लड़ते हैं तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में इस सीट पर जबरदस्त मुकाबला देखने काे मिल सकता है। मनसे ने महायुति में मनसे महायुति 20 सीटों की मांग की है। वर्ली विधानसभा सीट पर कभी भी बीजेपी को जीत नहीं मिली है। इस सीट पर अळभी तक कांग्रेस और शिवसेना का ही कब्जा रहा है। 1978 में एक बार कम्युनिस्ट पार्टी को जीत मिली थी। ऐसे में मुमकिन है कि यह सीट मनसे को मिल जाए।

शहरी क्षेत्रों पर है मनसे की नजर
राज ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने लोकसभा चुनावों में बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया था। पार्टी ने कोई सीट नहीं ली थी, लेकिन लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद पार्टी चुनावी मोड में आ गई है। सूत्रों की मानें तो मनसे ने जिन 20 सीटों को लड़ने के लिए चिन्हित किया है। उनमें से ज्यादा सीटें मुंबई और मुंबई से जुड़े मेट्रोपॉलिटन रीजन की हैं। इसके अलावा कुछ सीटें नासिक, औरंगाबाद और पुणे की हैं। पार्टी ने मुंबई की सीटों से अपने बड़े चेहरों को उतार सकती हैं। इनमें संदीप देशपांडे के अलावा नितिन सरदेसाई, शालिनी ठाकरे के नाम चर्चा में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button