खेल

मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल के एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड गेराल्ड एरासमस ने अपने नाम कर लिया

नई दिल्ली
मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल के एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड गेराल्ड एरासमस ने अपने नाम कर लिया। नामीबिया के कप्तान अपनी टीम की ओर से हाइएस्ट स्कोरर रहे और उन्होंने 43 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें अपने पहले रन के लिए कितना इंतजार करना पड़ा था। गेराल्ड एरासमस ने 17वीं गेंद पर अपना खाता खोला। टी20 इंटरनेशनल में खाता खोलने के लिए सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब एरासमस के नाम ही दर्ज हो गया है। इससे पहले यह वर्ल्ड रिकॉर्ड केन्या के तन्मय मिश्रा के नाम दर्ज था। 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ तन्मय मिश्रा ने 16 गेंद पर अपना खाता खोला था। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तीसरी जीत दर्ज कर सुपर-8 का टिकट पक्का कर लिया है। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया का टिकट पक्का हो चुका है, जबकि नामीबिया और ओमान एलिमिनेट हो चुके हैं। स्कॉटलैंड या इंग्लैंड में से कोई एक टीम सुपर-8 में पहुंचेगी।
 
नामीबिया की टीम 17 ओवर में महज 72 रनों पर ऑलआउट हो गई। गेराल्ड एरासमस ने 43 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। माइकल वैन लिंगेन ने 10 रन बनाए, इन दोनों के अलावा नामीबिया का कोई और बैटर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। एरासमस की पारी के दम पर ही नामीबिया इतने स्कोर तक पहुंच पाया। 21 रनों तक तो नामीबिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा ने चार ओवर में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं जोश हेजलवुड और मार्कस स्टॉयनिस ने दो-दो विकेट निकाले। पैट कमिंस और नाथन एलिस ने एक-एक बैटर को पवेलियन भेजा।
 
जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में ही एक विकेट पर 74 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। डेविड वॉर्नर ने 8 गेंदों पर 20 रन बनाए। वहीं ट्रैविस हेड 34 जबकि मिचेल मार्श 18 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया को अपना आखिरी लीग मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button