Business

Twitter के नए मालिक Elon Musk पर महिला कर्मचारी ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली

अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) अपनी रंगमिजाजी के लिए एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ताजा मामले में मस्क पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर SpaceX की एक कर्मचारी और इंटर्न के साथ यौन संबंध बनाए। इसके साथ ही मस्क ने महिला कर्मचारी को अपने बच्चे पैदा करने के लिए भी दबाव डाला। बता दें कि SpaceX एलन मस्क की कंपनी है। यह कंपनी स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन के तौर पर काम कर रही है। एलन मस्क इलेक्ट्रिक कारमेकर कंपनी टेस्ला के भी सीईओ हैं।

मस्क पर क्या लगे आरोप

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क द्वारा अवैध दवाओं का कथित सेवन किया जा रहा है। बीते दिनों दावा किया गया था कि मस्क ने कुछ बोर्ड सदस्यों के साथ कई बार एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी, केटामाइन जैसी खतरनाक दवाइयों का सेवन किया है।

महिलाओं पर गंदी नजर

रिपोर्ट में दावा किया गया कि महिलाओं पर एलन मस्क की गंदी नजर थी और वह पीछा किया करते थे। यह बात तब सामने आई जब SpaceX की फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि साल 2016 में एलन मस्क ने यौन संबंध बनाने के बदले में उसे घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी। एक अन्य महिला (जिसने 2013 में SpaceX से इस्तीफा दे दिया था) का आरोप है कि एलन मस्क ने उससे अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहा था।

एलन मस्क पर लगाए  गंभीर आरोप

एलन मस्क पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर स्पेसएक्स की कर्मचारी और एक ट्रेनी के साथ यौन संबंध बनाए। इतना ही नहीं, एलन मस्क ने अपनी कंपनी की एक महिला कर्मचारी से अपने लिए एक बच्चा पैदा करने के लिए कहा। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ महिलाओं पर एलन मस्क द्वारा विशेष और असामान्य ध्यान दिया गया और उनका पीछा किया गया।

स्पेसएक्स में काम कर चुकी एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि 2016 में एलन मस्क ने सेक्स के बदले में उसके लिए घोड़ा खरीदने का ऑफर दिया था। साल 2013 में ही स्पेसएक्स से इस्तीफा देने वाली एक अन्य महिला ने कहा कि एलन मस्क ने उससे अपने लिए बच्चे पैदा करने के लिए कहा था।

वहीं एक अन्य महिला ने कहा कि साल 2014 में एलन मस्क के साथ उसने एक महीने तक यौन संबंध बनाए। इसके कुछ समय बाद दोनों के बीच विवाद हो गया और उसे एक समझौता करके कंपनी को छोड़ने पर मजबूर कर दिया गया। इसके साथ ही एलन मस्क कई बार चैट कर स्पेसएक्स की कर्मचारियों को घर पर बुलाते थे।

मामला सेक्स तक ही सीमित नहीं है बल्कि अवैध ड्रग्स के कथित इस्तेमाल का भी आरोप लगाया जा रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एलन मस्क ने अपनी कंपनियों में एक ऐसा कल्चर शुरू किया है जिससे महिलाएं असहज हो जाती हैं। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एलन मस्क ने कुछ बोर्ड सदस्यों के साथ कई बार एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी, मशरूम और केटामाइन सहित ड्रग्स का इस्तेमाल किया था।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि कंपनी की एक महिला ने साल 2014 में एलन मस्क के साथ एक महीने तक यौन संबंध बनाए थे। ये वो महिला थी जो सीधे मस्क को रिपोर्ट करती थी। महिला को बाद में कंपनी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि SpaceX में काम करने वाली एक महिला को टेक्स्ट एक्सचेंज के अनुसार मस्क से रात में अपने घर आने के लिए बार-बार निमंत्रण मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button