मध्यप्रदेश

विदिशा में पूर्व भाजपा विधायक की पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में आग, लोगों को जहरीले धुएं से दूर रहने की हिदायत

 विदिशा

विदिशा में पूर्व विधायक शशांक भार्गव की फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. आग बुझाने के प्रयास में करीब 15 दमकलें जुटी हुई हैं, लेकिन आग पर पार्नी डालने से आग और भड़क रही है. अब भोपाल और बीना से फोम वाली दमकलें पहुंची, जिससे आग पर काबू पाया जा सके.

बता दें आज सुबह 7 बजे बीजेपी के पूर्व विधायक व भाजपा नेता शशांक भार्गव की यूनिकल पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में आग लग गई. शुरुआत में आग पर काबू पाने के लिए चार दमकलें प्रयास कर रही थी, जिसके बाद और दमकलें बुलाई गई. करीब 15 दमकलों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन पानी डलने से आग और भडक़ रही है. इधर प्रशासन ने एहतियासन आसपास के इलाकों को खाली करा लिया है. जहरीला धुआं भी लोगों के लिए मुसीबत का कारण बन रहा है.

तीन घंटे बाद भी काबू नहीं
बता दें तीन घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. अब आग बुझाने के लए भोपाल व बीना से फोम वाली दमकलें बुलर्वाई गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में करीब 800 से ज्यादा केमिकल की टंकियां रखी थीं. केमिकल की टंकियां फटने की वजह से आग फैली है. आगजनी की घटना से आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल है. इस फैक्ट्री से सटी कई फैक्ट्रियां भी हैं.

जहरीले धुएं से बचने पहने मास्क
बता दें फैक्ट्री में लगी से जो धुआं उठ रहा है, वह केमिकल की वजह से जहरील हैं. धुएं से बचने के लिए आग बुझाने के प्रयास में जुटे दमकलकर्मी व मौके पर मौजूद प्रशासनिक अफसर व पुलिस जवान भी मास्क पहने हुए हैं. इधर पुलिस ने एहतियातन आसपास के क्षेत्रों को खाली कराया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button